पंजाब के लिए खतरे की घंटी, राज्यों का माहौल खराब कर सकते हैं गैंगस्टर

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 02:42 PM (IST)

पटियाला/रखड़ाः पंजाब अंदर फिर से गैंगस्टरों के कारनामों में विस्तार होता जा रहा है। नित्य दिन घट रही हत्या की वारदातों पीछे गैंग्स्टरों का हाथ होने से पंजाब के अधिकारी, राजनेता, समाज-सेवकों के साथ-साथ अब खिलाड़ियों से लेकर कलाकारों तक भी गैंगस्टरों का खौफ देखा जा रहा है। पिछले दिनों कबड्डी खिलाड़ी सन्दीप अम्बी के कत्ल की वारदात ने समूचे खेल जगत को हिला कर रख दिया है। वहां ही अब कलाकार को धमकियां देने का मामला भी मुख्य समाचार में छाया हुआ है। इससे साफ पता लगता है कि फिर से पंजाब का माहौल खराब करने के लिए साजिशें रची जा रही हैं। इसके साथ समूचे पंजाब निवासी खौफ के साए नीचे जिंदगी व्यतीत करने के लिए मजबूर लग रहे हैं। बतानेयोग्य है कि पंजाब तो पहले ही आतंकवाद का संताप बहुत झेल चुका है। अभी तक पलट कर अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो सका। दूसरी तरफ फिर से ऐसी घटनाओं का पंजाब के लिए शुभ संकेत नहीं है।

यह भी पढ़ेंः पेंशन के बाद विधायकों को मिल सकता है एक और झटका

राज्य अंदर कभी किसी हत्या की जिम्मेदारी लारेंस बिश्नोई ग्रुप ले लेता है। किसी अन्य हत्या बंबीहा ग्रुप के अलावा अन्य कई ग्रुप सरेआम हत्या कर सोशल मीडिया पर हत्या की जिम्मेदारी लेते दिखाई देते हैं जिनके पीछे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के तार भी जुड़ते दिखाई दे रहे हैं। गैंगस्टरों की अपनी लड़ाई के चलते आम लोगों में खौफ पैदा करना भी एक अलग तरह का आतंकवाद फैला रही है। चाहे कि जेलों में बंद गैंगस्टर ही ऐसी घटनाओं को अंजाम तक पहुंचाने के लिए जुगतबंदी करते रहते हैं। पिछली सरकार समय अनेकों ही ग्रुपों को खत्म करने या जेलों में भेजने के दावे किए जाते रहे हैं परन्तु आज की हकीकत कुछ और ही सामने आ रही है।

यह भी पढ़ेंः भाजपा के प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने आप सरकार पर खड़े किए कई सवाल

इन्हीं घटनाओं कारण राज्य अंदर लॉ एंड आर्डर की स्थिति लगातार बिगड़ने कारण अफसरशाही और लीडरशिप भी सवालों के घेरे में घिरती दिखाई देती है। अब देखना यह होगा कि इन गैंगस्टरों की आपसी लड़ाई और जनता में पैदा हो रहे खौफ और बढ़ रहे गुस्से को कैसे शांत किया जा सकता है। पंजाब सरहदी राज्य होने के कारण पहले ही हर तरह की घटनाओं को सहन करता रहा है परन्तु अब गैंगवार का बढ़ना पंजाब की नौजवानी के लिए घातक साबित हो सकता है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News