शराब के ठेकेदारों ने एसएचओ के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 08:46 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब(जज्जी) : थाना मूल्लेपुर के एसएचओ खिलाफ आज जख्वाली सर्कल के शराब के ठेकेदारों और करिंदों ने एसएसपी दफ्तर आगे जोरदार नारेबाजी की और उसके बाद एसपीएच को मांग पत्र दिया। इसके रोष कारण आज ठेकेदारों द्वारा सर्कल जख्वाली के ठेके बंद रखे गए और इंसाफ न मिलने तक ठेके बंद रखने का फैसला किया गया। जख्वाली शराब के ठेकेदार राजिंदर सिंह और हरिंदर सिंह ने बताया कि उनके 5 शराब के ठेके की दुकानें लगभग 5 करोड़ 13 लाख रुपये लगभग ठेके पर ली है, जिसका लगभग 78 लाख रुपये स्कियोरिटी जमा करवाई गई है।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते आरोप लगाया कि थाना मूल्लेपुर के एसएचओ उनको कथित तौर पर तंग परेशान कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि एसएचओ ने कथित तौर पर उनसे करीकब 15 पेटी शराब जिसकी कीमत लगभग 70 हजा रुपये होगी ले ली है। इसके बाद एसएचओ कथित तौर पर ओर शराब की मांग कर रहा है। जब उन्होंने ओर शराब देने से असमर्थता जाहिर की तो उनको तंग परेशान किया जा रहा है। एसएचओ द्वारा शराब के ठेके आगे गांव रुड़की में नाकाबंदी कर उनको परेशान किया जा रहा है। इतना ही नही गत शाम 22 जून को शाम करीब 7 बजे एसएचओ पुलिस पार्टी समेत गांव रुड़की वाले ठेके पर पहुंचा और सेलजमैन प्रदीप राणा को पकड़ कर ले गया और ठेका बंद करवा दिया। इस संबंधी जब उन्होंने फोन पर एक्साइज के अफसरों से बात की तो उनके दखल देने के बाद सेलजमैन को छोड़ दिया गया।

उन्होंने बताया कि गत 8 जून को एक्साइज विभाग द्वारा गांव नौलखा से नाजायज शराब पकड़ी गई थी, जबकि बेचने वाला व्यक्ति मौके से फरार हो गया था, इसके बाद 16 जून को एक्साइज विभाग  ने गांव नौलखा के पास से 4 पेटी शराब बरामद की और 2 व्यक्ति मौके से पकड़े गए थे, जिनको एक्साइज विभाग की टीम ने थाना मूल्लेपुर पुलिस के हवाले कर दिया था। पर पुलिस उक्त व्यक्तियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नही की और उक्त पकड़ी गई शराब बारे कोई जानकारी नही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इलाके के गांवों में कथित तौर पर नाजायज शराब विकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके मुलाजिम जब एक ठेके से दूसरे ठेके पर जाते है तो पुलिस द्वारा रोक कर तंग परेशान किया जा रहा है।

इसलिए आज उन्होंने गांव रुड़की, जख्वाली, खरौड़ा, चनारथल कलां और सराना के ठेके बंद कर पुलिस के उच्च अफसरों से इंसाफ की मांग की जा रही है। उन्होंने बताया कि एक दिन ठेके बंद करने से अढ़ाई लाख रुपये नुकसान हो रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उनको इंसाफ न मिला तो वह ठेके बंद कर इसकी चाबियां डिप्टी कमिश्नर साहिब हवाले कर देंगे।

क्या कहता है सेलजमैन
प्रदीप राणा सेलजमैन से बात करने पर उसने बताया कि गत शाम गांव नौलखा का एक व्यक्ति शराब की बोतल लेकर गया था, जोकि बाद में आकर कहता ãñU ç·¤ इसमें कोई चीज है, जबकि उक्त बोतल खोली हुई थी और उसके में थोड़ी सी शराब बचती थी। उसने बोतल बदल कर दे दी। उसके बाद थोड़ी देर बार एसएचओ मूल्लेपुर पुलिस पार्टी समेत पहुंचा और उसको ठेका बंद करवा कर थाने लग गया। करीब 2-3 घंटे बाद छोड़ दिया।

 क्या कहते है एसएचओ
इस संबंधी एसएचओ थाना मूल्लेपुर प्रदीप सिंह से बात करने पर उन्होंने  आरोपों को झूठे और बेबुनियाद बताते हुए कहा कि बीती शाम हरप्रीत सिंह वासी गांव नौलखा ने शिकायत की थी कि रुड़की शराब के ठेके की बोतल में कीड़े निकले है। जिस पर वह मौके पर पहुंचे और वहां माहौल खराब होने के डर से उन्होंने ठेका बंद करवा ठेके के करिंदे को बचाने के लिए कुछ देर वहां से साइड कर दिया था। जिस शराब की बोतल में कीड़े निकले थे वह जांच के लिए एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर केसर सिंह हवाले कर दी है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कुछ देर ठेका बंद करवाया था। ठेके आगे नाकाबंदी किए जाने संबंधी उन्होंने कहा कि सरहिंद पटियाला रोड पर कई हादसे हो चुके है, जिस कारण अफसरों के आदेशों पर नशा कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए नाकाबंदी की जाती है। एक्साइज विभाग द्वारा शराब समेत पकड़े गए व्यक्तियों खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए बिना छोड़ देने संबंधी पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस संबंधी कोई टैकनीकल दिक्कत थी और यह सब उच्च अधिकारियों के ध्यान में है। उन्होंने बताया कि गत दिनों में नशीले पदार्थो समेत एक दर्जन से अधिक व्यक्ति गिरफ्तार किए जा चुके है और नशा बेचने वाले किसी व्यक्ति को बख्शा नही जाएगा। उन्होंने ठेकेदारों द्वारा शराब लिए जाने संबंधी पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह सब झूठे आरोप है। 

क्या कहते है एसपीएच 
इस संबंधी एसपीएच रविंदरपाल सिंह संधू से बात करने पर उन्होंने कहा कि शराब के ठेकेदारों ने मांग पत्र दिया है, जिसकी जांच एएसपी फतेहगढ़ साहिब हवाले कर दी है, जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहेंगे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News