मौसम को लेकर फिर जारी हुआ अलर्ट, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 09:50 AM (IST)

चंडीगढ़ : शनिवार सुबह से ही मौसम साफ रहा, लेकिन दोपहर 3 बजे के बाद शाम तक तेज धूल भरी हवाएं चलीं। हालांकि मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन देर शाम तक बारिश नहीं हुई। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में थोड़ा बदलाव हुआ, जिससे हवा चली।

मौसम केंद्र के अनुसार रविवार और सोमवार को मौसम साफ रहने की संभावना है, लेकिन मंगलवार से एक बार फिर बारिश की अच्छी संभावना है। मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को बारिश की संभावना है। जहां तक ​​तापमान की बात है तो अगले 2 दिनों में तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखी जा सकती है। 4 जून से तापमान में थोड़ी गिरावट शुरू होगी। शनिवार को अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री अधिक था। न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री अधिक 27.2 डिग्री दर्ज किया गया।

अगले 3 दिनों के लिए येलो अलर्ट

चंडीगढ़ मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसके मुताबिक शहर में लू की स्थिति बनी रहेगी। गरज के साथ बारिश होने के संकेत हैं।  30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

आगे ऐसा रहेगा तापमान 

रविवार को मौसम साफ रहेगा, अधिकतम तापमान 43 डिग्री, न्यूनतम तापमान 29 डिग्री, सोमवार को भी मौसम साफ रहेगा, अधिकतम तापमान 43 डिग्री, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री, मंगलवार हल्के बादल, बारिश की संभावना, अधिकतम तापमान 42 डिग्री, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री हो सकता है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News