''Coronavirus'' को लेकर मोहाली और अमृतसर एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 01:17 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के स्वास्थ्य विभाग द्वारा मोहाली और अमृतसर एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है और साथ ही स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि दोनों हवाई अड्डों पर यात्रियों की स्पेशल स्क्रीनिंग शुरू की जाए। जिला सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा एडवाइजरी जारी किए जाने के बाद यह कार्रवाई शुरू की है।

स्वास्थ्य अधिकारियों को इन हवाई अड्डों पर यात्रियों की स्पैशल स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए गए हैं और इसकी प्रतिदिन की रिपोर्ट 'स्टेट सरवीलैंस यूनिट' को भेजने के लिए कहा गया है। यदि मोहाली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर संदिग्ध मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करने की जरूरत पड़ती है तो उन्हें पटियाला के सरकारी मैडीकल कालेज और अस्पताल में भर्ती किया जाएगा, जबकि अमृतसर के राजासांसी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर संदिग्ध मरीजों का इलाज जी.एम.सी.एच. अमृतसर में किया जाएगा।

इस बारे में पंजाब के स्वास्थय मंत्री बलबीर सिद्धू का कहना है कि पंजाब को कोरोना वायरस से ज्यादा खतरा नहीं है और इससे जुड़ी गाइडलाइन्ज सभी जिलों को भेज दीं गई हैं। उन्होंने कहा कि इस खतरे से निपटने के लिए सभी जरुरी प्रबंध कर लिए गए हैं और निगरानी भी बढ़ा दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News