मालगाड़ियों की आवाजाही के लिए सभी रेल ट्रैक हुए खालीः पंजाब सरकार

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 09:44 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब सरकार के जोर देने पर सभी किसान यूनियनों ने सभी रेल ट्रैक को खाली कर दिया है तांकि पंजाब में मालगाड़ियों की आवाजाही शुरु की जा सके। इस संबंध में किसानों द्वारा प्रदर्शन वाली सभी 21 जगहों को खाली कर दिया गया है।

यह जानकारी देते हुए गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में मालगाड़ियों की आवाजाही के लिए सारे पंजाब में रेलवे ट्रैक इस वक्त बिलकुल खाली कर दिए गए हैं। इसके अलावा अमृतसर जिले में जंडियाला में सिर्फ एक रेलवे प्लेटफार्म पर किसान यूनियन के कार्यकर्ता मौजूद हैं, जिसके लिए आई.जी. बॉर्डर रेंज और एस.एस.पी. अमृतसर इस वक्त किसान संघर्ष कमेटी के पदाधिकारियों से रेलवे प्लेटफार्म खाली करवाने की कोशिश कर रहे हैं। 

उन्होंने आगे बताया कि पंजाब में मालगाड़ियों की आवाजाही निरंतर होने के कुछ दिन बाद यात्री रेल गाड़ियों की आवाजाही भी संभव हो सकेगी क्योंकि मंत्रियों की कमेटी अलग-अलग किसान यूनियनों से बातचीत करके लोगों के हितों के लिए रेल गाड़ियों की आवाजाही शुरु करवाने संबंधी जुटी हुई है। इससे पहले केंद्रीय रेलवे बोर्ड ने एक प्रैस कांफ्रेंस में कहा था कि अलग-अलग किसान यूनियनों के सदस्य 21 जगहों पर मौजूद थे लेकिन अब उन जगहों को मालगाड़ियों की आवाजाही के लिए खाली कर दिया गया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News