बंद हुए दिल्ली जाने के सारे रास्ते, हरियाणा ने पंजाब के सभी Border किए सील, लोग परेशान

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 05:05 PM (IST)

मानसा (संदीप मित्तल): हरियाणा की सीमा के साथ लगते जिला मानसा नजदीक पंजाब के सभी बार्डर हरियाणा द्वारा सील किए जाने के बाद  दोनों राज्यों का आपसी संपर्क पूरी तरह से टूट गया है और आवाजाही ठप्प होने के कारण लोग बेहद परेशानी में से गुजर रहे है।

PunjabKesari

 जानकारी के अनुसार 13 फरवरी को पंजाब के कुछ किसान संगठनों द्वारा अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर मार्च करने के लिए आमंत्रित किया गया था ताकि वे पहले की तरह दिल्ली को घेरकर अपनी मांगों को पूरा कर सकें  लेकिन पहले की तरह, संभावित कठिनाइयों को देखते हुए पड़ोसी राज्य हरियाणा ने पंजाब से आने वाली सभी सड़कों को पत्थर आदि रखकर पूरी तरह से सील कर दिया है ताकि किसान यूनियन के प्रतिनिधि या कार्यकर्ता हरियाणा से दिल्ली नहीं जा सकें। जिसके तहत हरियाणा द्वारा सीमाओं पर पुलिस और अन्य जवान तैनात कर दिए है और ऐसी खबरें आई हैं कि बार्डर के साथ लगते पंजाब और हरियाणा की इंटरनेट सेवाओं को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है ताकि किसानों के संघर्ष को पूरी तरह से रोका जा सके।

PunjabKesari
गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा पिछले सालों में लागू किए गए 3 किसान विरोधी बिलों को लेकर दिल्ली में किसानों के बड़े संघर्ष के चलते पंजाब की सीमाएं सील कर दी गई थीं, लेकिन किसानों ने सीमाएं तोड़ दी और दिल्ली की ओर कूच किया और लंबा समय यह  संघर्ष चला था। अब फिर से उसी तरह बॉर्डर सील कर दिए गए हैं ताकि किसानों के इस संघर्ष को रोकने में सफलता मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News