कैप्टन सरकार हर मोर्चे पर फेलः अमित शाह

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 12:28 PM (IST)

अमृतसर(कमल): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पुलवामा हमले का भारत मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। इन 40 जवानों की शहीदी व्यर्थ नहीं जाएगी। भाजपा सरकार इन आतंकवादियों को ऐसा सबक सिखाएगी कि लम्बे समय तक इनको याद रहेगा और पाकिस्तान अब ऐसी हरकत दोबारा करने का साहस नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि इस हमले में पंजाब के 4 जवान शामिल थे जिनमें श्री आनन्दपुर साहिब से कुलविंद्र सिंह, गुरदासपुर से मनिन्द्र सिंह, मोगा से जैमल सिंह, तरनतारन से सुखजिन्द्र सिंह थे। इस दौरान शहीद हुए 40 जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ही पाक को सबक सिखा सकती है।


अमृतसर में भाजपा पंजाब प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक की अध्यक्षता में विशाल शक्ति केंद्र कार्यकत्र्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व एवं राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल ने आए सभी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया, वहीं कार्यकत्र्ताओं ने 2019 में नरेंद्र मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाने का दृढ़ संकल्प लिया।इस दौरान शाह ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की कैप्टन सरकार अपने वादों को पूरा करने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि जो योजनाएं केन्द्र सरकार ने शुरू की थीं, उन्हें इस सरकार ने बंद कर दिया। पूर्व कांग्रेस सरकार ने पंजाब को 30 हजार करोड़ रुपए दिए थे जबकि केन्द्र सरकार ने पंजाब के विकास कार्यों के लिए 1,61,960 करोड़ रुपए दिए यानी केन्द्र सरकार ने पंजाब को 4 गुणा अधिक पैसा भेजा।  कैप्टन सरकार न तो कर्ज कुर्की खत्म कर पाई और न ही एक महीने में नशा खत्म कर पाई। 


शाह ने कहा कि कैप्टन सरकार ने बेरोजगारों को 2500 रुपए भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन सरकार इस वादे पर खरी नहीं उतरी, उल्टा बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। इस वक्त शिक्षा के क्षेत्र में हालात ऐसे हो गए हैं कि 800 स्कूलों को बंद कर दिया गया है। बठिंडा और रोपड़ के थर्मल प्लांटों पर भी ताले लग गए हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार ने 1933 सस्ती दवा के केन्द्र, आटा-दाल स्कीम, 2500 रुपए पैंशन, स्कूली विद्यार्थियों को किताबें और वर्दियां देना बंद करने के साथ कई स्कीमें और योजनाएं बंद कर दी हैं। कैप्टन यह बताएं कि आपकी सरकार विकास करने वाली सरकार है या विकास बंद करने वाली सरकार है? 


शाह ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने पंजाब के विकास के लिए ढेरों कार्य किए। इसमें करतारपुर साहिब कॉरीडोर के निर्माण की मंजूरी देकर सिखों-हिन्दुओं को करतारपुर साहिब के दर्शन करवाने का काम किया गया है। सबसे पहला काम अमृतसर को हैरीटेज सिटी देना, दुनिया भर में गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश मनाने का निर्णय, इसके अतिरिक्त गेहूं और धान के लिए प्रदेश में डेढ़ गुणा समर्थन मूल्य देना है। बठिंडा में एम्ज बनाने का काम, अमृतसर मैडीकल कालेज को 150 करोड़ की ग्रांट, पटियाला मैडीकल कालेज को सुपर स्पैशलिटी का दर्जा, मोहाली, बठिंडा, लुधियाना, आदमपुर हवाई अड्डों की अपग्रेडेशन, श्री हजूर साहिब और वैष्णो देवी माता हवाई यात्रा के लिए 100 करोड़ रुपए देना, पंजाब में 4-6 लेन की सड़कें बनाने का काम किया गया। 

उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां देश की जनता प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत को फिर से गति पथ पर अग्रसर देखना चाहती है, वहीं देश की भ्रष्ट पार्टियां मिलकर अपना एक महाठगबंधन बनाकर मोदी का रास्ता रोकने में लगी हैं। शाह ने कहा कि गठबंधन अपने नेता को नहीं चुन पा रहा है वह देश के लिए प्रधानमंत्री कैसे चुनेगा? उन्होंने कहा कि इस गठबंधन में रोजाना देश का प्रधानमंत्री बदलेगा और राहुल हर रविवार को छुट्टी पर रहेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News