गृह मंत्री अमित शाह का खुलासा, 'नहीं होगी बेअंत सिंह के हत्यारोपी राजोआना की रिहाई'

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 08:43 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के मामले में बलवंत सिंह राजोआना की सजा माफी को लेकर उसकी रिहाई की अटकलों पर विराम लगाते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि राजोआना की रिहाई नहीं होगी। यह खुलासा उन्होंने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में किया है। 
PunjabKesari
यहां बताना उचित होगा कि केन्द्र सरकार द्वारा गुरु नानक देव जी के प्रकट दिवस पर सजा पूरी होने के लंबे समय के बाद भी जेलों में बंद कैदियों की रिहाई संबंधी फैसला लेने की प्रक्रिया शुरू की गई है। उनमें राजोआना का नाम भी शामिल होने की अटकलों पर बेअंत सिंह के परिवार ने विरोध शुरू कर दिया। इसमें एम.पी. रवनीत बिट्टू ने यह दलील दी कि राजोआना ने अपना जुर्म कबूल करने के बाद सजा माफी के लिए कोई अपील नहीं की। इस पर ऐतराज जताते अकाली दल व भाजपा के नेताओं ने राजोआना की सजा माफी का समर्थन किया। इस बीच कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब सरकार की तरफ  से केन्द्र सरकार को भेजी गई टाडा के तहत जेलों में बंद कैदियों की लिस्ट में राजोआना का नाम शामिल होने की बात कबूलने के अलावा फांसी की सजा देने के हक में न होने का स्टैंड दोहराने पर चर्चा छिड़ गई कि राजोआना की रिहाई को लेकर कांग्रेस 2 हिस्सों में बंट गई है।
PunjabKesari
 इसके मद्देनजर बेअंत सिंह के पौत्र गुरकीरत कोटली ने राजोआना की रिहाई के किसी भी फैसले के खिलाफ  सुप्रीम कोर्ट जाने का ऐलान कर दिया  और  बिट्टू  ने प्रधानमंत्री व गृह मंत्री को पत्र लिखकर भी नाराजगी जाहिर की। इसका नतीजा यह हुआ कि केन्द्र सरकार बैकफुट पर आ गई है। इस बारे में ‘पंजाब केसरी’ ने ‘राजोआना की सजा माफी से पैर पीछे खींच सकती है केन्द्र सरकार’ शीर्षक के तहत छापे समाचार में पहले ही खुलासा कर दिया था। अब एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में अमित शाह ने साफ  कर दिया है कि राजोआना को रिहा नहीं किया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News