अब Internet के जरिए हो रही अमृतपाल की तलाश, सामने आई ये बात

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 11:42 AM (IST)

चंडीगढ़: लगातार 2 दिन तक इंटरनेट पर वीडियो अपलोड करके लोगों तक अपनी बात पहुंचाकर पंजाब पुलिस के लिए उलझी पहेली बने हुए ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल सिंह की तलाश अब सड़कों के साथ-साथ इंटरनेट पर भी हो रही है। 

पंजाब पुलिस का टैक्नीकल विंग पूरी क्षमता के साथ इस बात की तलाश में लगा है कि विदेशी आई.पी. एड्रैस से अपलोड होने के बाद सर्कुलेट हुए उक्त वीडियो आखिरकार वहां तक किस रास्ते से पहुंचे हैं। इस काम में केंद्रीय एजैंसियों से भी पंजाब पुलिस को पूरा सहयोग मिल रहा है। उधर, वीडियो में अमृतपाल सिंह की ओर से बार-बार सरबत खालसा के लिए दबाव बनाए जाने के कारण सिख सियासत में हलचल मची हुई है क्योंकि अब सारी निगाहें श्री अकाल तख्त साहिब जी के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह पर टिकी हुई हैं क्योंकि उनके द्वारा लिया जाने वाला फैसला भविष्य की कई चीजों को प्रभावित करने वाला साबित हो सकता है।  

पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्राथमिक जांच के दौरान ही यह जानकारी हासिल हो गई थी कि अमृतपाल सिंह का वीडियो अपलोड करने के लिए यू.के., कनाडा व दुबई के नैटवर्क का इस्तेमाल किया गया है लेकिन पुलिस की असल तलाश इस बात को लेकर है कि आखिर उक्त वीडियो भारत से विदेशों तक कैसे पहुंचा है। केंद्रीय जांच एजैंसियों द्वारा भी इस मामले में पंजाब पुलिस की तकनीकी मदद की जा रही है। यह अहम इसलिए भी है क्योंकि वीडियो भेजने का लिंक पता चलते ही यह भी खुलासा हो जाएगा कि आखिरकार यह वीडियो रिकॉर्ड कहां हुआ और भेजा किस डिवाइस से गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News