सिख जत्थे से लापता हुए युवक के परिवार ने दी आत्मदाह की धमकी

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 11:43 AM (IST)

अमृतसरः अमृतसर के गांव निरंजनपुरा सेे सिख श्रद्धालुओं के जत्थे के साथ पाकिस्तान स्थित गुरुधामों के दर्शन करने गए अमरजीत सिंह (24) का कुछ पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार अब पुलिस व खुफिया एजेंसियां कई एंगल से मामले की जांच कर रही हैं। पुलिस इस पहलू पर भी पूछताछ कर रही है कि कहीं अमरजीत का संबंध पाकिस्तान के किसी आतंकी संगठन से तो नहीं। अमरजीत की मां ज्ञान कौर ने कहा कि जब वह यहां से गया था तब वह बहुत खुश था।PunjabKesari
अमरजीत एस.जी.पी.सी. के नुमाइंदों की लापरवाही से वापस नहीं आ सका। यदि कमेटी उसे साथ लेकर गई थी, तो उसकी ही जिम्मेदारी थी कि उसे अपने साथ भी लेकर आती। अगर हमापा बेटा वापस न आया तो हमापा पूरा परिवार आत्मदाह कर लेगा।

अमरजीत का फोन लगातार आ रहा है बंद
अमरजीत के पिता राजिंदर सिंह ने कहा कि हम उसे लगातार फोन कर रहे हैं, पर उसका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है। पाकिस्तान में उसके साथ कोई हादसा तो नहीं हुआ है ऐसी कई शंकाएं हैं। अमरजीत की मां ज्ञान कौर के अनुसार 12 अप्रैल से ही उसकी कोई खोज खबर नहीं आई। जत्थे में शामिल श्रद्धालुओं से भी उसके बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की, पर किसी को कुछ मालूम नहीं। 

पिता ने कहा- बेटा पाकिस्तानी एजेंसियों की हिरासत में
पिता राजिंदर सिंह ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि बेटे को पाकिस्तानी सुरक्षा एजैंसियों ने हिरासत में ले लिया है। मेरे बेटे ने कोई गुनाह नहीं किया, तो फिर पाक में उसके साथ ऐसा सुलूक क्यों किया जा रहा है। फिलहाल राजिंदर सिंह के इस कथन की किसी भी पुलिस अधिकारी ने पुष्टि नहीं की है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। हमारा बेटा अमरजीत सिंह डेढ़ साल पहले सिंगापुर गया था। वहां उसे लौटने के बाद गांव में रहकर खेतीबाड़ी का काम कर रहा था। मां ज्ञान कौर ने बताया कि वह हमेशा कहता था कि मैं एक बार पाकिस्तान जाकर गुरुधामों के दर्शन करना चाहता हूं। 

गौरतलब है कि अमरजीत सिंह 12 अप्रैल को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से भेजे गए जत्थे में शामिल था। 21 अप्रैल को यह जत्था स्पेशल ट्रेन से अटारी सीमा पर पहुंचा। जत्थे में शामिल सभी सदस्य किरण बाला के विषय में चर्चा कर रहे थे। किसी को यह मालूम न था कि गांव निरंजनपुरा का अमरजीत सिंह पाकिस्तान में ही रह गया है। वहीं अमरजीत के परिवार ने  SGPC पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Related News