वेतन जारी नही होने से गुस्साए ठेका मुलाजिमों ने कर्मचारियों व अधिकारियों को बनाया बंधक

11/2/2020 10:38:31 PM

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): पिछले 2 महीने से फेस्टिवल सीजन के दौरान वेतन नही मिलने से गुस्साए पावरकॉम एन्ड ट्रांसको ठेका मुलाजिम यूनियन के वर्करों ने शाम 5 बजे होशियारपुर पावर कॉम सर्कल दफ्तर के मेन गेट को बंद कर कर्मचारियों व अधिकारियों को दफ्तर से बाहर नही निकलने दिया। आक्रोशित वर्करों ने मेन गेट बंद कर पॉवर कॉम व ठेकेदार के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी।

वर्कर अपनी वेतन रिलीज करवाने की मांग को लेकर देर शाम तक डिप्टी चीफ इंजीनियर पी एस खाम्बा का घेराव कर नारेबाजी कर रहे थे। देर शाम 7 बजे के करीब जब वर्करों को बताया गया कि मंगलवार को दोपहर बाद ठेकेदार से वेतन जारी करवा दी जाएगी तब जाकर दफ्तर के मेन गेट को खोल दिया गया।। 

हमें नहीं दी जाती है समय पर वेतन
धरने पर बैठे यूनियन नेताओ इंद्र प्रीत सिंह कुलवीर सिंह रोहित कुमार ने आरोप लगाया कि दशहरा बीत जाने के बाद अब करवा चौथ व दीपावली आने को है लेकिन हमें 2 महीने से वेतन नही दिया गया है। पूछने पर ठेकेदार कहता है कि हमे पावर कॉम से पैसे नही मिले है।

मुल्जिमों ने आरोप लगाया कि हम मामूली वेतन पर जोखिम भरे काम करते है फिर भी बहुत वर्करों को ईपीएफ और ईएसआई कि सुविधा नही दी जा रही है। मुलाजिमों ने ठेजेदार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि आज मंगलवार को वेतन जारी नही किया तो हमारा संघर्ष और तेज करने को मजबूर हो जाएंगे जिसकी जिम्मेदारी ठेकेदार के साथ साथ पावर कॉम अधिकारियों की भी होगी। 

आज ठेकेदार से बात कर वेतन जारी करवा देंगे इंजी खाम्बा
देर शाम संपर्क करने पर होशियारपुर पॉवर कॉम सर्कल में तैनात डिप्टी चीफ इंजीनियर पी एस खाम्बा ने बताया कि ठेका मुलाजिमों को वेतन देने की जिम्मेदारी ठेकेदार की होती है। ठेकेदार को एक्जक्यूटिव इंजीनियर की तरफ से पैसे क्यो नही जारी हुई है को लेकर ठेकेदार व एक्सक्यूटिव इंजीनियर से आज मंगलवार को बात कर मुलाजिमों को वेतन जारी करवाने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा।


Yaspal

Recommended News