गरीब परिवारों को घरेलू एकांतवास के दौरान खाने के मुफ्त पैकेट देने की घोषणा

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 08:39 PM (IST)

चंडीगढ़ः कोविड टैस्ट करवाने को बढ़ावा देने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने गरीब परिवारों को घरेलू एकांतवास के दौरान मुफ्त खाने के पैकेट देने का ऐलान किया है। ये परिवार रोजाना की दिहाड़ी चली जाने के डर से टैस्ट करवाने से टालमटोल करते हैं। कैप्टन ने आज यहां कहा कि मुफ्त खाने के पैकेटों के वितरण से गरीब परिवार बेफिक्र होकर जांच करवाने को आगे आएंगे क्योंकि राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों से हालात चिंताजनक हैं। इससे पंजाब में बढ़ती मृत्युदर पर भी रोक लगेगी। 

उन्होंने कहा कि पटियाला से यह प्रोग्राम शुरू होगा जो झूठे प्रचार के कारण सबसे अधिक प्रभावित जिलों में से एक है। उन्होंने बाकी जिलों को भी निर्देश दिए कि घरेलू एकांतवास पर गए गरीब कोविड मरीजों को इसी तरह मुफ्त खाने के पैकेट बांटने का प्रबंध करें जिससे उनको जल्द टैस्ट के लिए उत्साहित किया जाए और उनको एकांतवास के दौरान अपनी रोजी रोटी खोने का डर न सताए। पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ का सुझाव मानते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटियों और स्थानीय विधायक यह पैकेट बांटने में जिला प्रशासन की मदद करेंगे। मुख्यमंत्री ने यह बात मंत्रियों और विधायकों समेत चुने हुए नुमायंदों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्चुअल (वीडियो कॉन्फ्रेंस) बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। 

गांवों में कोविड को लेकर किए जा रहे भ्रामक प्रचार पर नकेल कसने के लिए योजना बनाने के लिए यह अपनी किस्म की पहली बैठक थी। कैप्टन ने कहा कि ये लोग अस्पताल जाने से डरते हैं। सरकार इस डर का मुकाबला करने के लिए घरेलू एकांतवास को उत्साहित कर रही है और यह भी फैसला किया है कि भेदभाव से बचाने के लिए कोविड मरीजों के घरों के बाहर पोस्टर भी उतारने का फैसला किया है। उनके अनुसार यह कोई नहीं जानता कि महामारी कब खत्म होगी और कोविड के विरुद्ध मुश्किल और लम्बी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वित्तीय संकट के बावजूद उनकी सरकार द्वारा राज्य में कोविड महामारी के साथ लड़ने के लिए सभी जरुरी फंड उपलब्ध करवाए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News