सिविल अस्पताल बुढलाडा में बड़ी लापरवाही, एक और बच्चा निकला HIV पॉजिटिव

11/25/2020 10:14:18 AM

बुढलाडा: सिविल अस्पताल बुढलाडा में 3 थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को एच.आई.वी. पॉजिटिव खून चढ़ाने के मामले की जांच अभी चल ही रही थी कि मंगलवार को एक और 9 वर्षीय थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। वह मंगलवार को खून चढ़वाने के लिए सिविल अस्पताल बुढलाडा में आया था। खून चढ़ाने से पहले जब पीड़ित बच्चे का एच.आई.वी. टैस्ट किया गया तो वह पॉजिटिव निकला।

बच्चे का पिछले 4 साल से अस्पताल में चल रहा इलाज
बुढलाडा थैलेसीमिया एसोसिएशन के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को जिस 9 वर्षीय बच्चे की एच.आई.वी. रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह बरनाला का रहने वाला है। एसोसिएशन ने दावा किया कि पीड़ित बच्चे का करीब 4 साल से बुढलाडा सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है। लगभग 15 दिन पहले ही बच्चे को अस्पताल में खून चढ़ाया गया था लेकिन मंगलवार को जब पीड़ित बच्चे के इलावा 4 और बच्चों को खून चढ़ाने के लिए सिविल अस्पताल लाया गया तो उन्होंने सभी का एच.आई.वी. टैस्ट करवाया गया, जिसमें बरनाला के रहने वाले बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

डेढ़ महीने में एच.आई.वी. का चौथा मामला 
वर्णनीय है कि डेढ़ महीने के अंदर यह चौथा मामला है, जिसमें थैलेसीमिया पीड़ित बच्चा एच.आई.वी. पॉजिटिव निकला है जबकि 2 मामलों में मुलजिम लोगों एक महिला डॉक्टर और 5 लैब टेक्नीशियनों को नौकरी से सस्पैंड किया जा चुका है। रेगुलर एम.एल.टी. बलदेव सिंह रोमाना पर केस दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जा चुका है।


Sunita sarangal

Recommended News