CM चन्नी की एक बार फिर चर्चा, शिकायत लेकर सरकारी हाऊस आए लोगों के लिए किया यह इंतजाम

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 12:05 PM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी हर रोज नए-नए फैसले लेने के बाद चर्चा में बने रहते हैं। अब उन्होंने एक और महत्वपूर्ण कदम अपने चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री निवास के बाहर उठाया है। रोजाना राज्य के विभिन्न भागों से लोग अपनी शिकायतें लेकर चन्नी से मुलाकात करने के लिए मुख्यमंत्री निवास स्थान पर पहुंच रहे हैं।

मुख्यमंत्री चन्नी चाहे दिन के समय सरकारी बैठकों व विभिन्न जिलों के दौरे पर रहते हैं परन्तु रात को घर पहुंचते ही वह लोगों की शिकायतें सुनना शुरू कर देते हैं। अब चूंकि ठंड का मौसम आ गया है इसलिए चन्नी ने मुख्यमंत्री निवास के बाहर लोगों के बैठने का प्रबंध करवा दिया है तथा चारों तरफ टैंट भी लगा दिया गया है। मुख्यमंत्री ने आदेश दिए हैं कि अपनी शिकायतें लेकर उनके आवास पर आने वाला कोई भी व्यक्ति भूखा घर नहीं लौटना चाहिए। इसकी शुरूआत गत रात्रि मुख्यमंत्री ने स्वयं की तथा अपने हाथों से भोजन उन्हें दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके निवास पर आने वाले व्यक्ति के लिए पानी व भोजन की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। मुख्यमंत्री गत रात्रि स्वयं जहां लोगों को शिकायतों को सुन रहे थे, वहीं उन्होंने लोगों से कहा कि पहले वह भोजन करें। जो व्यक्ति उनके घर पर आता है वह उसे अपने परिवार का सदस्य मानते हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की शिकायतों का निपटारा मौके पर किया जाना चाहिए इसलिए उन्होंने देर रात भी अपने साथ अधिकारियों को रखना शुरू कर दिया है जो लोगों के मसलों का मौके पर निपटारा करने की कोशिश कर रहे हैं। इस अवसर पर अपनी शिकायतें लेकर आए कुछ बुजुर्ग महिलाओं ने चन्नी से कहा कि उनकी ख्वाहिश है कि वह पुन: चुनावों के बाद मुख्यमंत्री की बागडोर संभालें। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News