JE व उसका कारिंदा रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 09:24 AM (IST)

जालंधर,नवांशहर (बुलंद, मनोरंजन): विजीलैंस विभाग जालंधर की टीम ने मंगलवार को मुकंदपुर बिजली घर में जे.ई. व उसके कारिंदा को 8 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

विजीलैंस के एस.एस.पी. दिलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि गांव गुणाचौर निवासी पवन जीत सिंह सिद्धू ने विजीलैंस को दी शिकायत में बताया कि उसने अपने गांव में घरेलू बिजली का कनैक्शन लेने के लिए अपनी पत्नी के नाम पर 2 हजार रुपए जमा करवाकर 2 अप्रैल, 2018 को अप्लाई किया था जिसके 2 दिन बाद हलके का जे.ई. कथित आरोपी जसविंदर कुमार व एक अन्य आरोपी जोगा उसके घर आए और बिजली का कनैक्शन लगाने वाली जगह दिखाने को कहा। दोनों कथित आरोपियों ने पैमाइश करने के बाद उन्हें एस्टीमेट तैयार कर 48,300 रुपए बिजली दफ्तर में जमा करवाने को कहा जो उसने 23 अप्रैल को बिजली दफतर में जमा करवा दिए। इसके 3 दिन बाद जे.ई. ने शिकायतकत्र्ता पवनजीत सिंह सिद्धू को बिजली दफ्तर आकर अपना सामान गाड़ी में ले जाने को कहा। वह सामान लेकर घर पहुंच गया। जे.ई. ने उन्हें दूसरे दिन आकर क नैकशन लगाने बारे कहा परंतु जे.ई. कनैक्शन लगाने नहीं आया।

जब वह जे.ई. के पास दफ्तर में गया तो उसने कनैक्शन लगाने के लिए 10 हजार रुपए रिश्वत मांगी। बाद में सौदा 8 हजार रुपए में तय हो गया। एस.एस.पी. दिलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि इस पर डी.एस.पी. सतपाल, इंस्पैक्टर मंदीप सिंह, ए.एस.आई. गुरबखश सिंह, हैड कांस्टेबल जगरूप सिंह, इंद्र सिंह, अमनदीप मान पर आधारित एक टीम का गठन कर मुकंदपुर बिजली दफ्तर में ट्रैप लगाया गया। जैसे ही कथित आरोपी जे.ई. जसविंद्र कुमार ने शिकायतकत्र्ता पवनजीत सिंह से 8 हजार रुपए पकड़े तो पुलिस ने जे.ई. व उसके कारिंदे जोगानंद को गिरफ्तार कर लिया। एस.एस.पी. दिलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि कथित आरोपियों से रिश्वत की रकम मौके पर बरामद कर जांच शुरू कर दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News