थ्री व्हीलर चलाने की आड़ में करता था तस्करी; पौने 4 करोड़ की हैरोइन सहित गिरफ्तार

10/9/2019 9:51:47 AM

लुधियाना: स्पैशल टास्क फोर्स (एस.टी.एफ.) की लुधियाना यूनिट ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक आरोपी को पौने 4 करोड़ रुपए की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया गया है जो थ्री व्हीलर चलाने की आड़ में नशा तस्करी करता था। एस.टी.एफ. के लुधियाना-फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज हरबंस सिंह रहिल ने बताया कि पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि मोती नगर इलाके से एक नशा तस्कर थ्री व्हीलर में हैरोइन की खेप लेकर ग्राहकों को सप्लाई करने जा रहा है।

एस.टी.एफ. ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मोहल्ला बेअंतपुरा मोड़ पर विशेष नाकाबंदी की थी तो सामने से आ रहे एक  थ्री व्हीलर को चैकिंग के लिए रोका।  पुलिस ने चालक को बाहर निकाल कर डी.एस.पी. पवनजीत की अगुवाई में  थ्री व्हीलर के अंदर बने टूल बॉक्स को चैक किया तो उसमें से 780 ग्राम हैरोइन, एक इलैक्ट्रॉनिक कांटा व 200 खाली लिफाफे बरामद हुए। पुलिस ने थ्री व्हीलर चालक को गिरफ्तार कर लिया जिसकी पहचान प्रेम मसीह (50) पुत्र यूसुफ मसीह वासी मोहल्ला बेअंतपुरा, मोती नगर के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ मोहाली एस.टी.एफ. पुलिस स्टेशन में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी गई है। 

20 साल से कर रहा था नशे का कारोबार
इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि आरोपी प्रेम मसीह पिछले करीब 20 साल से नशे का कारोबार कर रहा था जिस पर अलग-अलग पुलिस थानों में चोरी, शराब बेचने व नशा बेचने के करीब डेढ दर्जन मामले दर्ज हैं। आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा, ताकि वह हैरोइन कहां से लेकर आया है और किसे बेचने जा रहा था, के बारे में पता लगाया जा सके। आरोपी के  थ्री व्हीलर चलाने के कारण किसी को उस पर नशा बेचने पर संदेह नहीं होता था। 
 


Vatika

Related News