खाकी फिर हुई दागदार, नशा तस्करों को छोड़ने के बदले ASI रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 11:54 AM (IST)

लुधियाना (मोहिनी ): पंजाब में नशा सप्लाई करने वाले तस्करों को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस द्वारा समय-समय पर मुहिम चलाई जाती है लेकिन अगर पुलिस नशा तस्करों का साथ दे तो जनता का विश्वास ही उठ जाएगा। एक और अब पंजाब सरकार नशा मुक्त राज्य बनाने का प्रचार कर रही है। लेकिन पुलिसकर्मी ही इन दावों को ठेंगा दिखा रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला लुधियाना के थाना शिमलापुरी  के अधीन पड़ती बसंत पार्क पुलिस चौकी का सामने आया है । जिसमें चौकी इंचार्ज एएसआई जरनैल सिंह ने पकड़े गए नशा तस्करों पर मामला दर्ज न करने की एवज में ₹100000 की डिमांड की जिस पर नशा तस्करों ने मामला ₹70000 में तय कर लिया और पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। पुलिस की बड़ी लापरवाही के चलते खाकी वर्दी एक बार फिर दागदार हो गई। लेकिन इस मामले की भनक उच्च अधिकारियों को लगी जिस पर पुलिस को सूचना मिली की नशा तस्कर अमृतपाल व परविंदर सिंह मोटरसाइकिल पर जालंधर से नशे की सप्लाई देने आ रहे हैं जिस पर थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने लेबर चौक शिमलापुरी में पुलिस नाकाबंदी करके उक्त आरोपियों को 13 ग्राम हेरोइन व मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने पहले मामले की जानकारी भी दे डाली जिसमें आरोपियों का एएसआई जरनैल सिंह से सौदा तय हुआ था। तब उनसे 1 ग्राम हेरोइन पकड़ी गई थी उसके एवज में मामला दर्ज न करने के चलते एएसआई जरनैल सिंह ने अपनी फॉर्च्यूनर कार में ₹70000 लिए और उन्हें छोड़ दिया। थाना शिमलापुरी प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि उक्त आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीसी एक्ट के तहत अमृतपाल सिंह, परविंदर सिंह व एएसआई जरनैल सिंह पर करप्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन एएसआई जरनैल सिंह को सस्पेंड करने की किसी भी उच्च अधिकारी ने फिलहाल कोई पुष्टि नहीं की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News