विधानसभा चुनाव 2022: भाजपा होर्डिंग में दलित व सिख चेहरों को नहीं मिली जगह

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 03:12 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा प्रचार मुहिम का आगाज कर दिया गया है उसके अंतर्गत जो पोस्टर जारी किया गया है उसमें मुख्य रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शामिल किया गया है उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे.पी नड्डा के अलावा चुनाव प्रभारी बनाए गए गजेंद्र सिंह शेखावत व मीनाक्षी लेखी को जगह दी गई है।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट खूब हो रही वायरल, देखें और पढ़ें

PunjabKesari

अगर मौजूदा समय दौरान पंजाब के चुनाव में चल रहे जातीय समीकरण पर नजर डालें तो कांग्रेस ने दलित को मुख्यमंत्री बनाया है और अकाली दल ने बसपा के साथ गठबंधन करने के बाद दलित डिप्टी सी.एम. बनाने की घोषणा की है। यहां तक कि भाजपा भी कभी दलित मुख्यमंत्री व कभी डिप्टी सी.एम. बनाने की बात कर रही है लेकिन पंजाब से केंद्र में मंत्री बनाए गए सोम प्रकाश के अलावा किसी भी दलित नेता को होर्डिंग में जगह नहीं दी गई।

यह भी पढ़ेंः पाक सेना मुस्लिम युवकों को दे रही निहंग सिंह बनने की ट्रेनिंग

उधर सिख वोट बैंक द्वारा पंजाब की राजनीति में अहम भूमिका अदा करने के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी की फोटो तो होर्डिंग में लगाई गई है लेकिन वह अमृतसर से लोकसभा चुनाव लड़ने के बाद कभी पंजाब में सक्रिय नहीं रहे। हालांकि ऊनके अलावा भाजपा के पास पंजाब में सिख वर्ग से संबंधित हरजीत ग्रेवाल जैसे कई बड़े चेहरे हैं यहां तक कि राणा सोढ़ी, फतेहजंग बाजवा सहित कांग्रेस व अकाली दल से कई बड़े सिख नेताओं को भाजपा में शामिल किया गया है लेकिन उन्हें होर्डिंग से दूर रखा जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः चुनावों दौरान धमाका करने की बड़ी साजिश नाकाम, बार्डर पर बरामद हुआ RDX

हिन्दू चेहरों की भी खल रही है कमी
जहां तक पंजाब में भाजपा द्वारा अंदरखाते हिन्दू कार्ड खेलने की बात की जाए तो बड़े हिन्दू नेताओं मनोरंजन कालिया, मास्टर मोहन लाल, मदन मोहन मित्तल, तीक्ष्ण सूद, राजिंदर भंडारी आदि को छोड़कर बतौर प्रदेश प्रधान सिर्फ अश्विनी शर्मा की फोटो लगाई गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News