550 करोड़ की लागत से लुधियाना में आटो कम्पोनैंट प्लांट लगाने का फैसला

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 06:08 PM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर (धवन): पंजाब में सरकार द्वारा लागू की गई नई औद्योगिक नीति से उत्साहित होते हुए 550 करोड़ की लागत से लुधियाना में हैप्पी फोरजिंग्स लिमिटेड ने आटो कम्पोनैंट प्लांट लगाने का निर्णय लिया है तथा इस संबंध में उद्यमियों ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से मुलाकात की। मुख्यमंत्री को इस अवसर पर बताया गया कि कम्पनी ने लगभग आटो कम्पोनैंट प्लांट के लिए 20 एकड़ जमीन अधिकृत कर ली है तथा प्रोजैक्ट को चालू करने के लिए इन्वैस्ट पंजाब के साथ बातचीत की जा रही है। 

मुख्यमंत्री से एच.एफ.एल. के चेयरमैन परितोष कुमार गर्ग ने मुलाकात की, जिसमें मुख्यमंत्री को बताया गया कि इन्वैस्ट पंजाब द्वारा दिए जा रहे सहयोग के कारण आटो कम्पोनैंट प्लांट लुधियाना में लगने जा रहा है, जिससे 6000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। गर्ग ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि उनकी सरकार ने इंडस्ट्री को 5 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली उपलब्ध करवाई। उन्होंने कहा कि राज्य में इंडस्ट्री पूंजी निवेश करने के लिए तैयार है तथा मौजुदा सरकार ने शांत वातावरण भी उपलब्ध करवाया है। 

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कम्पनी के चालू होने से लुधियाना व इसके आसपास आटो कम्पोनैंट से जुड़ी अन्य सहयोगी कम्पनियों को भी प्रोत्साहन मिलेगा। कम्पनी इस समय देश में अशोक लेलैंड, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा, स्वराज ट्रैक्टर्ज, इंटरनैशनल ट्रैक्टर्ज, आइशर ट्रैक्टर्ज सहित अनेकों प्रमुख कम्पनियों को आटो कम्पोैनैंट की सप्लाई करेगी। बैठक में इन्वैस्ट प्रमोशन की ए.एस.एस. विन्नी महाजन, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव गुरकीरत इकबाल सिंह तथा इन्वैस्ट पंजाब के सी.ई.ओ. रजत अग्रवाल भी मौजूद थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News