बैंस ब्रदर्स के पास राजनीति दलों के साथ कड़वाहट के बीच बचा यह विकल्प

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 03:55 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अकाली दल ने बसपा, भाजपा द्वारा व कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया गया है लेकिन पिछली बार मिलकर चुनाव लड़ने वाले आम आदमी पार्टी व बैंस ब्रदर्स को लेकर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। हालांकि बैंस ने इस बार भी गठबंधन करने की बात कही है जिसमें से अगर आपकी बात करें तो अरविंद केजरीवाल द्वारा ड्रग्स मामले में लगाए गए आरोपों को लेकर बिक्रम मजीठिया से माफी मांगने को लेकर बैंस ने समझौता तोड़ दिया था और अब आप द्वारा बैंस के मुकाबले आत्म नगर सीट से कुलवंत सिद्धू को उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है जिससे उनके बीच दोबारा गठबंधन होने की संभावना काफी कम नजर आ रही है।

यह भी पढ़ेंः बम धमाके के पीड़ितों से मुलाकात के लिए लुधियाना पहुंचे केंद्रीय मंत्री

इसी तरह पहले बैंस के कांग्रेस में जाने या गठबंधन करने को लेकर जो अटकलें लगाई जा रही थी। उन पर मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी व पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू द्वारा एक बार फिर कमलजीत कड़वल को आत्म नगर सीट से चुनाव लड़ाने के संकेत देने के बाद काफी हद तक विराम लग गया है। उधर, किसी समय अकाली दल में रहने के बाद अब बैंस की उनके साथ कड़वाहट किसी से छिपी नही है और अकाली दल द्वारा आत्म नगर व साउथ सीट से बैंस के कट्टर विरोधी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है।

यह भी पढ़ेंः हरभजन सिंह ने किया संन्यास लेने का ऐलान

इसके बाद बैंस के पास भाजपा व कैप्टन की पार्टी के साथ समझौते का विकल्प ही बचा है क्योंकि कैप्टन का बैंस के प्रति शुरू से सॉफ्ट कॉर्नर रहा है और भाजपा के साथ बैंस के रिश्ते खराब नहीं है। इस दौर में अकाली दल, कांग्रेस व आम आदमी पार्टी को सत्ता से दूर रखने की कोशिश में लगे हुए भाजपा व कैप्टन द्वारा बैंस के साथ हाथ मिलाने का फैसला किया जा सकता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News