दवाओं के दाम ब्रांड के बजाए ‘सॉल्ट'' के आधार पर तय होने चाहिए: बलबीर सिद्धू

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 08:57 PM (IST)

जालंधरः पंजाब की गरीब जनता को सस्ती दरों पर सभी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने रविवार को कहा कि दवाओं के दाम ‘सॉल्ट' के आधार पर तय होने चाहिए न कि ब्रांड के आधार पर। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) पंजाब के वार्षिक सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए सिद्धू ने कहा कि हाल ही में उन्होंने रासायनिक और उर्वरक मंत्रालय के उच्च अधिकारियों से मुलाकात की और कहा कि यह दवाओं के मूल्यों में एकरूपता लाएगा और सभी को लाभान्वित करेगा। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है और वह केंद्र सरकार को ‘सॉल्ट' के आधार पर दवाओं की कीमतों को तय करने के लिए भी राजी करेगी। उन्होने मरीजों के लिए साल्ट के आधार पर दवाओं को निर्धारित करने के लिए डॉक्टरों से सहयोग भी मांगा। मंत्री ने कहा कि आयुष्मान भारत-सरबत सेवा बीमा योजना के तहत अस्पतालों को सशक्त बनाने और गरीबों के लिए चिकित्सा शिविर लगाकर राज्य को एक स्वस्थ राज्य बनाने के लिए सरकार के साथ हाथ मिलाने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के समर्थन का भी अनुरोध किया। 

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के 470 अस्पतालों को इस योजना की सूची में शामिल किया गया है और एक लाख पांच हजार लोगों को इस योजना के तहत इलाज मिला है। इसके अलावा अस्पतालों को भुगतान भी एक महीने के भीतर किया गया है।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News