बलकार सिंह को कैबिनेट में मिली निकाय विभाग की ज़िम्मेदारी, ''आप'' वर्करों में खुशी की लहर

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 04:46 PM (IST)

करतारपुर (साहनी): आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के करीब सवा साल बाद जिला जालंधर में प्रदेश की सरकार ने बड़ी ज़िम्मेदारी करतारपुर क्षेत्र के विधायक बलकार सिंह को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद निकाय विभाग और संसदीय मामलों के विभाग की दी है जोकि क्षेत्र के लिए गौरव की बात है। उनके कैबिनेट मंत्री बनने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। इस संबंधी नगर कौंसिल कार्यलय में एकत्रित पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने ईश्वर का धन्यवाद करने के बाद जम कर लड्डू बांटे, भांगड़ा डाला और ढोल नगाड़ों के साथ मार्च निकाल कर शहर वासियों के साथ भी खुशियां बांटी। इस मौके पर कौंसिल अध्यक्ष सुरिंदर पाल, 'आप' नेता वरूण बावा, गुरपाल सिंह मांगेकी, हरविंदर सिंह बाबा, उमंग बस्सी, लब्बा राम, जसविंदर बबला, आदि ने कहा कि सरकार बनने के बाद से बलकार सिंह अपने परिवार सहित क्षेत्र को समर्पित हो गए हैं।

बलकार सिंह पिछले डेढ़ साल से जनता की सेवा में रोज सुबह अपने घर और बाद में गांव और शहर में जनता दरबार में लोगों की समस्याओं का समाधान करना और भाईचारे व शांति को पहल देना पसंद करते थे। उनके कुशल नेतृत्व में बहुत कम समय में न केवल क्षेत्र में पार्टी का दायरा बढ़ा बल्कि पार्टी का जनाधार भी मजबूत हुआ। जिसका एक उदाहरण पिछले दिनों लोकसभा चुनाव में करतारपुर क्षेत्र से मिली सबसे बड़ी जीत रही। उन्होंने कहा कि भगवंत मान सरकार में विधायक बलकार सिंह को कैबिनेट मंत्री के पद के साथ स्थानीय निकाय विभाग की जिम्मेदारी दी गई है जो हलके के लिए सम्मान की बात है व जिस तरह से उन्होंने करतारपुर में पार्टी की छवि को मजबूत किया, इसके बाद सरकार की ओर से दिए गए इस उत्तरदायित्व के साथ पार्टी और पूरे राज्य में जनता के विकास की नींव रखी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2002 में कांग्रेस के कार्यकाल में स्व. चौधरी जगजीत सिंह के पास ये विभाग थे और उस समय करतारपुर को नगर सुधार ट्रस्ट जैसी सौगात मिली थी जिसे अब इस वर्ष खत्म कर दिया गया है और अब करीब 21 साल बाद ये दोनों विभाग करतारपुर लौट आए हैं और लोगों की उम्मीदें जगी हैं क्योंकि मौजूदा कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह इस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और वे इस शहर की ऐतिहासिक व धार्मिक पहचान को सुधारने के लिए कौन से कदम उठाएंगे क्योंकि अभी काफी समय भी पड़ा है और जिम्मेदारी भी बड़ी है और लोगों की उम्मीदें भी बड़ी हैं। वर्तमान में इस बड़ी उपलब्धि को हासिल करने के बाद 'आप' कार्यकर्ता जश्न मनाने में लगे हैं और शहर ही नहीं बल्कि गांव में भी 'आप' नेता लड्डू बांट रहे हैं।

इस संबंधी आज क्षेत्र में दयालपुर के सरपंच हरजिंदर सिंह राजा, काउंसलर शाम सुंदर पाल, तेज पाल तेजी, बाल मुकंद बाली, अमरजीत कौर, मनजिंदर कौर, बलविंदर कौर, सुनीता रानी, 'आप' नेता पंडित अवध शर्मा, गुरदीप सिंह मिंटू, गोल्डी पनेसर, बलदेव सिंह, मुकेश कुमार टोनी, चरणजीत सिंह नागी, लकी अटवाल सहित बड़ी संख्या में 'आप' नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Paras Sanotra

Recommended News

Related News