जलियांवाला कांड के शहीद परिवारों से माफी मांगें कैप्टन : भूंदड़

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 08:56 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह से कहा कि अमृतसर में जलियांवाला बाग नरसंहार की शताब्दी मनाने के लिए राष्ट्रीय समारोह का बहिष्कार करने के लिए माफी मांगें। यह भी कहा कि बतौर मुख्यमंत्री विफलताएं छिपाने के लिए बलि के बकरे ढूंढने की कोशिश न करें।
PunjabKesari
यहां जारी प्रैस बयान में वरिष्ठ नेता व सांसद बलविंद्र सिंह भूंदड़ ने कहा कि समारोह में भाग न लेने और अलग समारोह कर पवित्र अवसर का राजनीतिकरण करने को लेकर मुख्यमंत्री को शिष्टाचारपूर्वक शहीदों के परिवारों से माफी मांगनी चाहिए। भूंदड़ ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि केंद्र पर भेदभाव करने जैसे झूठे व मनगढ़ंत आरोप लगा पंजाबियों और सिखों को गुमराह करने की कोशिश न करें। उन्होंने कहा कि कैप्टन सच्चाई जानते हैं कि कांग्रेस ने सिखों से हमेशा भेदभाव किया है और ऑप्रेशन ब्ल्यू स्टार के बाद इसी वजह से इस्तीफा दे दिया था, पर राजनीतिक अवसरवाद वापस कांग्रेस में ले गया। 
PunjabKesari
सांसद ने कहा कि अमरेंद्र सिंह केंद्र पर करतारपुर कॉरिडोर का श्रेय लेने का आरोप लगा सच को तोड़-मरोड़कर पेश कर रहे हैं। यह एक राष्ट्रीय प्रोजैक्ट है जिसके लिए केंद्र ने पैसे दिए हैं। उनकी इसमें क्या भूमिका है? इसी तरह केंद्र सरकार की ओर से गुरु नानक देव का 550वां प्रकाशोत्सव अभूतपूर्व ढंग से मनाया जा रहा है। भूंदड़ ने पूछा कि वह एन.डी.ए. के एजैंडे पर उंगली उठाने की बजाय राज्य के बारे में अपना एजैंडा बताएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News