कोविड के बढ़ते केसों को देखते तबादलों पर बैन के आदेश स्वास्थ्य विभाग पर लागू नहीं होंगे

9/16/2020 9:53:26 AM

जालंधर(धवन): पंजाब में कोविड के बढ़ते केसों को देखते हुए सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में तबादलों पर लगाए गए बैन के आदेश स्वास्थ्य विभाग पर फिलहाल लागू नहीं होने जा रहे हैं। सरकारी सूत्रों ने बताया कि यह मामला पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के सामने स्वास्थ्य मंत्री ने उठाया था तथा इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय को एक पत्र भी भेजा गया था। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग पर तबादलों पर बैन के आदेश लागू न करने संबंधी हरी झंडी दे दी है।

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग में अधिकारियों व अन्य कर्मचारियों के तबादलों पर बैन के नियम इसलिए लागू नहीं हो सकेंगे, क्योंकि एक तो राज्य में कोविड के बढ़ते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी कोविड पॉजिटिव आ रहे हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग को बार-बार पॉजिटिव आने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के स्थान पर अन्य अधिकारियों व कर्मियों को नियुक्तियां करनी पड़ रही है।

यह भी पता चला है कि सरकार द्वारा फ्रंटलाइन विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के तबादलों पर लगाए गए बैन में से उन्हें छूट दी जाएगी, क्योंकि एक तो इन्हें कोरोना के खिलाफ आगे आकर जंग लडऩी पड़ रही है तथा इनमें से अनेक पॉजिटिव भी आ रहे हैं। ऐसी स्थिति में उनके स्थान पर अन्य कर्मचारियों की नियुक्तियां संबंधित विभागों को करनी पड़ रही है। पुलिस में भी ऐसे ही फ्रंट लाइन योद्धा कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। 

इसी तरह से स्थानीय निकाय विभाग में चाहे तबादलों पर पूरी तरह से बैन लागू रहेगा परन्तु जरूरत पड़ने पर मंजूरी के बाद तबदीलियां हो सकेंगी। शेष सभी सरकारी विभागों पर अधिकारियों व कर्मचारियों के तबादलों पर पूरी तरह से बैन रहेगा। 


Sunita sarangal

Related News