कोरोनावायरस को हलके में लेने वाले हो जाएं सावधान, यह खबर उड़ा देगी होश

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 01:27 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत) : भारत सरकार की चेतावनी के बाद कोरोना वायरस को हलके में लेने वाले लोग सावधान हो जाएं। अमृतसर में आम लोगों से कोरोना पॉजीटिव के 3 केस सामने आ गए हैं, जिनकी कोई भी फॉरेन हिस्ट्री नहीं है। इसके बाद पंजाब सरकार को भविष्य की चिंता सताने लग गई है। लोगों ने यदि सरकारों की चेतावनियों को गंभीरता से न लिया तो कोरोना महामारी हर घर तक फैलने में देर नहीं लगेगी। गौर हो कि अमरकोट कृष्णा नगर के रहने वाले दर्जी तथा उसकी पत्नी की कोई भी विदेश हिस्ट्री नहीं है। फोर्टिस अस्पताल में दाखिल चाटीविंड के व्यक्ति की भी विदेश हिस्ट्री नहीं है। इन केसों से स्पष्ट हो गया है कि कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं।
PunjabKesari

भाई खालसा से भी बढ़ रही है चेन
स्व. भाई निर्मल सिंह खालसा से भी जिले में कोरोना वायरस की चेन बढ़ती जा रही है। पिछले दो दिनों में ही जी.एन.डी.एच. के आइसोलेशन वार्ड में करीब छह मरीज दाखिल हो चुके हैं। यह चेन भाई खालसा के पॉजीटिव आने के बाद ही शुरू हुई है। अभी तक उनकी चाची पॉजीटिव है और उनके हार्मोनियम वादक सहित पत्नी, बेटा और पोता भी संक्रमित हो चुके हैं जो आइसोलेशन वार्ड में दाखिल हैं। वहीं जिले में अब ऐसे हालात हैं कि कब कौन संक्रमित निकल आए।

PunjabKesari

दहशत में लोग
कम्युनिटी के केस सामने आने के बाद अमृतसर के लोगों में भारी दहशत है। प्रशासन की तरफ से कई क्षेत्र भी सील कर दिए गए हैं। यदि अमृतसरवासियों ने अभी भी करोना को गंभीरता से नहीं लिया तो आने वाले दिनों में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। अमृतसर में अब ऐसे हालात हो गए हैं, अब किसी को नहीं पता कि कौन कोरोना से पीड़ित है और कौन स्वास्थ्य है। यह तब स्पष्ट होता है जब इसका टैस्ट होता है या शरीर में कोई मुश्किल आती है। लोगों को सर्तक रहने  के साथ-साथ सोशल डिस्टैंस बनाए रखने की ज़रूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News