Punjab में सनसनीखेज मामला, इस इलाके में खुलेआम बिक रहा गोमांस

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 12:30 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा में पुलिस और प्रशासन की नाक तले खुलेआम गौमांस की बिक्री होने की सनसनीखेज सूचना मिली है। हैरानीजनक और बेहद गंभीर पहलू यह है कि गौमांस की खुलेआम बिक्री भी होती रही और इसे एक डिपारटमैंटल स्टोर से गौमांस खाने वालों को बिक्री भी किया जा रहा है। यह सब तब हुआ है जबकि गौमांस की बिक्री करने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है और ऐसा करना गंभीर आपराध है। लेकिन फगवाड़ा में यह घिनौना और बेहद निंदनीय कृत्य होता रहा है।

इसका खुलासा तब हुआ जब हिन्दु संगठनों के गण्यमान्यों ने उक्त स्टोर पर जाकर बिक्री हो रहे गौमांस संबंधी पुख्ता सबूत एकित्र किए और ततपश्चात इसकी सूचना फगवाड़ा पुलिस को दी। इसके उपरांन्त पुलिस ने गांव महेडू के पास एक निजी विश्वविद्यालय के करीब स्थित उक्त डिपारटमैंटल स्टोर पर जाकर जब चैकिंग तो मौके से गौमांस से भरे कई सीलबंद डिब्बे बरामद हुए हैं। सूत्रों के अनुसार पुलिस को मौके से एक दर्जन से कहीं ज्यादा सीलबंद डिब्बे जिन पर साफ तौर पर गौमांस पैक हुआ लिखा गया है बरामद हुए हैं। जानकारी अनुसार फगवाड़ा पुलिस ने मामले की गंभीरता को भांपते हुए तुरंत उक्त डिपारटमैंटल स्टोर के मालिक को मौके से गिरफ्तार कर उसके खिलाफ पुलिस थाना सतनामपुरा में गौमास बिक्री करने के आरोप में पुलिस एफ.आई.आर. दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं गुस्से और आक्रोश से भरे हिन्दु संगठनों के गण्यमान्यों ने कहा है कि फगवाड़ा में गौमांस की धड़ल्ले से हो रही बिक्री को लेकर उनकी धार्मिक भावनाओं को गहरी ठेस पहुंची है। उन्होनें फगवाड़ा प्रशासन और पुलिस से सवाल किया है कि इलाके में एक डिपारटमैंटल स्टोर पर खुलेआम गौमांस की कैसे और किसकी शह पर बिक्री होती रही हैं। उन्होनें कहा है कि जिस इलाके में यह घिनौना कृत्या हो रहा है वहां पर पुलिस और प्रशासन को अन्य स्टोरों पर भी जाकर जांच करनी चाहिए और यह पता लगाना चाहिए कि और कितना गौमांस का भंडारण है। हिन्दु संगठनों के नेताओं ने कहा कि हिन्दु सनातन धर्म में गउ को माता का दर्जा का प्राप्त है और वेद शास्त्रों में लिखा गया है कि गौ माता में तेतीस करोड़ देवी देवताओं का वास हैं। जो हुआ है बेहद ज्यादा आपत्तिजनक और गंभीर है जो क्षमा योग्य नहीं हैं। खबर लिखे जाने तक धर्मप्रेमी लोगों में उक्त मामले को लेकर भारी रोष पाया जा रहा है।

एस.पी. फगवाड़ा ने पंजाब केसरी से किया बड़ा खुलासा, आरोपी के खिलाफ पुलिस एफ.आई.आर. और गिरफ्तारी होने की कि पुष्टि

प्रकरण संबंधी देर रात संपंर्क करने पर पंजाब केसरी के साथ बातचीत करते हुए मामले की जांच कर रही फगवाड़ा पुलिस की एसपी रूपिन्द्र कौर भट्टी ने उक्त मामले की आधिकारिक तौर पर पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने संबंधित डिपराटमैंटल स्टोर के मालिक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ थाना सतानामपुरा में पुलिस केस दर्ज किया है।

एस.पी. भट्टी ने कहा कि अभी तक चली जांच में पता चला है कि उक्त आरोपी ऑनलाइन प्लेटफोर्म से सीलबंद डिब्बे खरीद इसकी आगे मांग अनुसार बिक्री करता रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मौके से जब्त किए कथित गौमांस के डिब्बों को जांच हेतु सरकारी लैब में भेजा जा रहा है। एस.पी. भट्टी ने कहा कि पुलिस मामले में शामिल किसी भी आरोपी को नहीं बख्शेगी और यदि गांव महेडू सहित तहसील फगवाड़ा में कहीं पर भी इस भांति कथित गौमांस की बिक्री होने अथवा वहां पर इसका भंडारण करने की जानकारी पुलिस को मिलती है तो इसके खिलाफ बेहद कड़ा पुलिस एक्शन होगा और आरोपी के खिलाफ पुलिस एफ.आई.आर. दर्ज की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News