विदेश भेजने के नाम पर लाखों का Fraud...इस Travel Agent से सावधान

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 03:30 PM (IST)

मोगा : जिले के गांव तखानवध निवासी प्रदीप सिंह को वर्क परमिट (Work Permit) के आधार पर यूक्रेन (Ukraine) भेजने का झांसा देकर ट्रैवल एजेंट द्वारा 4 लाख रुपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद कथित आरोपी ट्रैवल एजेंट (Travel Agent) नारायण सिंह निवासी गांव खुखराना के खिलाफ थाना सदर मोगा में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

इस मामले की जांच सहायक थानेदार गुरमेज सिंह द्वारा की जा रही है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में प्रदीप सिंह ने कहा कि वह विदेश जाने का चाहवान था। जिसकी उसके रिश्तेदार के माध्यम से कथित आरोपी ट्रैवल एजेंट नारायण सिंह निवासी गांव खुखराना के साथ बात हुई, तो उसने कहा कि वह उसे 2 साल के वर्क परमिट पर Ukraine भेज देगा, जिस पर साढ़े 4 लाख रुपए खर्च आएगा। ट्रैवल एजेंट (Travel Agent)  ने प्रदीप सिंह को मोगा (Moga) आकर अपना पासपोर्ट देने के लिए कहा। इसी के चलते उसने अपना पासपोर्ट तथा अन्य दस्तावेज मोगा आकर दे दिए। 17 मई 2021 को ट्रैवल एजेंट ने कहा कि तुम्हारा वीजा आ गया है, पैसे दे जाओ। प्रदीप सिंह उसे साढ़े 4 लाख रुपए नकद दे दिए और जिसका ट्रैवल एजेंट ने इकरारनामा भी किया। उक्त ट्रैवल एजैंट ने प्रदीप सिंह से कहा कि वह उसे असल पासपोर्ट टिकट के साथ ही वापस कर देगा।

इसके बाद वह टालमटोल करने लगा और कहा कि अभी Flights बंद हैं और वह उसका वीजा बढ़ा देगा। इस तरह उसने न तो शिकायतकर्ता प्रदीप सिंह का वीजा बढ़ाया और न ही पैसे वापस किए और न ही Ukraine भेजा। जब पीड़ित ने ट्रैवल एजेंट के पास जाकर बात की, तो उसने 50 हजार रुपए तथा पासपोर्ट वापस कर दिए और बाकी पैसे किश्तों में देने का वायदा किया और कहा कि वह 20 जनवरी 2024 तक 3 लाख रुपए वापस कर देगा जो वापस नहीं किए। जिला पुलिस अधीक्षक Moga ने मामले की जांच एंटी फ्राड सैल मोगा को करने का आदेश दिया। जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया, तो ट्रैवल एजेंट नारायण सिंह ने कहा कि उसने पटियाला के एक ट्रैवल एजेंट से वीजा लगवाया है, लेकिन कोई सबूत पेश न कर सका। जांच के दौरान शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने पर कथित आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया, गिरफ्तारी बाकी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News