रेवड़ियों की तरह ‘रुतबे’ बांट कर संविधान व खजाने की धज्जियां उड़ा रहे कैप्टन: मान

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 12:15 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान एवं सांसद भगवंत मान ने मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह की तरफ से कैबिनेट स्तर के ‘रुतबे’ रेवडिय़ों की तरह वितरित किए जाने का सख्त विरोध किया है। 
PunjabKesari
यहां जारी बयान में उन्होंने कहा कि अपनी हिल रही कुर्सी को बचाने के लिए कै. अमरेंद्र कैबिनेट मंत्री स्तर के रुतबे बांटने में मसरूफ हैं, परंतु उनके यह राजनैतिक पैंतरे जहां संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं, वहीं खजाने को भी भारी चूना लग रहा है जिसका आम आदमी पार्टी सैद्धांतिक और व्यवहारिक विरोध करती है। मान ने कहा कि राज कुमार वेरका को कैबिनेट मंत्री के बराबर की सुविधा और रुतबा देकर कै. अमरेंद्र ने जाहिर कर दिया है कि कांग्रेस के अंदर सब कुछ ठीक न होने के कारण विधायकों और नेताओं को किस तरह के लालच देने पड़ रहे हैं।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि संविधान और कानून मुताबिक मुख्यमंत्री समेत कुल 18 मंत्री ही बनाए जा सकते हैं परंतु कै. अमरेंद्र समय-समय पर उठते अंदरूनी राजनीतिक तूफानों को रोकने के लिए कैबिनेट मंत्रियों के रुतबों का पिटारा खोल लेते हैं। इस समय मंत्रिमंडल में भले ही एक पद (नवजोत सिद्धू के इस्तीफे उपरांत) खाली है, परंतु करीब 10 कैबिनेट/राज्य मंत्रियों के रुतबे दिए हुए हैं, जबकि मुख्यमंत्री की ओ.एस.डी. फौज की संख्या एक दर्जन से पार कर चुकी है और बोझ खजाने के माध्यम से जनता बर्दाश्त कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News