पंजाब के युवक ने बढ़ाया मान, विदेश में हासिल किया ये मुकाम

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2024 - 12:07 PM (IST)

गढ़शंकर: गढ़शंकर के कस्बे सेला खुर्द के एक युवक ने न्यूजीलैंड में पंजाब का नाम रोशन किया है। सत्यम गौतम नाम का एक युवक न्यूजीलैंड में पुलिस में करेक्शन अधिकारी बन गया है। सत्यम विजिटर वीजा पर अपनी बहन से मिलने गया था। सत्यम गौतम पुत्र नरेंदर गौतम जिले का पहला नौजवान है जिस को न्यूजीलैंड पुलिस में करेक्शन अधिकारी और स्नातक के रूप में भर्ती किया गया है।

सत्यम गौतम 5 अगस्त 2023 को अपनी बहन से मिलने के लिए न्यूजीलैंड गए थे, जब सत्यम अपने जीजा अक्षय कुमार के साथ जेल गया तो  जेल अधिकारी ने सत्य की बॉडी फिटनेस को देखते हुए कहा कि उन्हें ऐसे पुलिस अधिकारी की जरूरत जिसके लिए उसे पुलिस में नौकरी के लिए आवेदन करने की अपील की।  

आवेदन करने के बाद सत्यम ने लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट पास कर लिया। मेडिकल रिपोर्ट में शाकाहारी अल्कोहल-मुक्त शरीर निकला, जिसके बाद पुलिस ने सत्यम को 5 साल का वर्क वीजा दिया और करेक्शन अधिकारी और स्नातक की डिग्री प्रदान की।

गांव सेला खुर्द निवासी नरेंद्र कुमार गौतम और अंजना गौतम अपने बेटे को देखकर खुश हैं। यह पहली बार है कि किसी युवा को विजिटर वीजा पर विदेश में पुलिस अधिकारी के रूप में भर्ती किया गया है। सत्यम गौतम के न्यूजीलैंड में करेक्शन अधिकारी बनने पर इलाके में खुशी का माहौल है और बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

सत्यम ने 12वीं तक की पढ़ाई माहिलपुर और बी.बी.ए. की पढ़ाई होशियारपुर से की। विजिटर वीजा पर जाने से पहले वह एम.बी.ए. कर रहा था। सत्यम को कॉलेज में मिस्टर परफेक्ट का खिताब भी मिल चुका है। सत्यम को जिम का शौक था और उसने हर्बल लाइफ डायटिशियन का कोर्स किया था। उन्होंने अपनी मां के साथ हर्बल लाइफ कॉस्मेटिक और ज्वेलरी स्टोर में काम किया। सत्यम के पिता नरेंद्र गौतम का सेला खुर्द में अपना जनरल स्टोर है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News