Punjab: ट्रैवल एजेंट का कारनामा, विदेश भेजने के नाम पर फंसाया युवक

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 06:13 PM (IST)

पंजाब डेस्क: आजकल रोजाना ऐसी खबरें आती रहती हैं, जहां मासूम लोग विदेश जाने के लालच में फंस जाते हैं, और अपने आप को ठगा बैठते हैं। ऐसी ही एक खबर जालंधर के गोराया से सामने आई है, जहां विदेश भेजने के नाम पर दो युवकों को लूटा गया है। ट्रैवल एजेंटों की पहचान संदीप सिंह, सब्बरवाल और गुरप्रीत के रूप में हुई है और इनका ऑफिस भुलत्थ रोड पर है।

जानकारी के अनुसार ठगे गए युवक एक ही परिवार के हैं और इनमें से एक का नाम मनदीप है,जिसका कोई पता नहीं चल पाया है। दोनों ने रोमानिया से रूस जाने के लिए ट्रैवल एजेंट को संपर्क किया था। पीड़ित फेसबुक के जरिए ट्रैवल एजेंटों से मिले थे। मनदीप के भाई ने बताया कि उसकी, उसके भाई से चार महीने से बात नहीं हुई है। ट्रैवल एजेंट ने उसे इटली लेकर जाना था, लेकिन उसे जंगल में ही कहीं छोड़ दिया गया है। बाद में हरदीप सिंह ने बताया कि उन्होंने मनदीप के साथ ही रशिया जाना था, लेकिन ट्रैवल एजेंट द्वारा पैसे मांगे जा रहे थे, जिससे उन्हें जंगल में ही छोड़ दिया गया। इसके बाद अपने दोस्त से बात करने के बाद,वह अपने पैसे खर्च करके वापिस भारत आ गए। परन्तु मनदीप वहीं रहा। मनदीप के परिवार वालों ने एजेंट को पैसे वापिस करने को कहा और या उसको सेट करने को कहा।

PunjabKesari

बाद में घरवालों ने कहा कि मनदीप ने परिवार के एक सदस्य को वर्दी में फोटो भेजी है, लेकिन घर वालों ने कहा कि मनदीप विकलांग है और वह पढ़ा-लिखा भी नहीं है, फिर वह रूस की सेना में भर्ती हो ही नहीं सकता। इसके बाद 3 मार्च को परिवार वालों के पास मनदीप का कॉल आया, जिसमें बताया कि वह रूस की सेना में फंस गया है। परिवार वालों ने इस संबंधि पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया कि ट्रैवल एजेंट गुरप्रीत, सबरवाल और संदीप सिंह से बात करने की कोशिश की गई तो उनका भतीजा धमकी भरे फोन करने लगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News