पंजाब में फैले नशा कारोबार को लेकर भगवंत मान ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना, किए कई सवाल

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 08:33 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और सांसद भगवंत मान ने आज दावा किया कि सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेता अब राज्य में चल रहे ड्रग माफिया और ड्रग खतरे के बारे में शिकायत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने पंजाब पुलिस को पत्र लिखकर इस तथ्य को स्वीकार किया था कि कांग्रेस के राज में नशे का कहर जारी रहा है और ड्रग माफिया का राजनीतिक नेताओं के साथ गठबंधन बना रहा हैं। मान ने कांग्रेस नेताओं से पंजाब के मुद्दों के बारे में चिंता करना बंद करने का आग्रह किया क्योंकि मतदाताओं ने भारी मतदान के साथ राज्य की बागडोर आम आदमी पार्टी को सौंप दी है। 10 मार्च को पंजाब का हवा बदल जाएगी क्योंकि आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी।

भगवंत मान ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय से जारी एक बयान में आरोप लगाया  कि 2017 में नशा खत्म करने को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने श्री गुटखा साहिब  की झूठी  शपथ ली थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह और चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने 5 साल तक राज्य का आनंद लेना जारी रखा, लेकिन ड्रग माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बजाय कांग्रेस नेताओं ने ड्रग माफिया के साथ गठबंधन करके धन इकट्ठा करने पर जोर दिया।  उन्होंने कहा  जब पंजाब में कांग्रेस का राज खत्म हो गया तो पार्टी के नेताओं ने राज्य की पुलिस प्रमुख को पत्र लिखकर नशा खत्म करने की अपील कर रहे है और पुलिस प्रमुख के घर के सामने धरना देने की धमकी दे रहे हैं।

मान ने सवाल किया है कि गत 5 सालों दौरान कांग्रेस के नेता नशे के मुद्दे पर क्यों चुप थे? कांग्रेसी नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व चरणजीत सिंह चन्नी के घरों के आगे धरने क्यों नहीं लगाए?  विशेष जांच टीम की रिपोर्ट पर कांग्रेस सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की?  उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी 2017 से पंजाब में ड्रग माफिया तथा नशे के कहर बारे आवाज उठाती रही है। हालांकि कांग्रेस नेताओं ने 2017 के चुनाव में गुटखा साहिब की शपथ लेकर पंजाब के मतदाताओं को गुमराह किया था, लेकिन इस बार सभी मतदाता कांग्रेस, अकाली दल बादल और भारतीय जनता पार्टी के किसी लालच और वादों के झांसे में नहीं आए और खुले मन से आम आदमी पार्टी को वोट डाली। भगवंत मान ने दावा किया कि 10 मार्च को पंजाब में लोगों की उम्मीद के अनुसार आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तथा सरकार अपना फर्ज समझ कर ड्रग माफिया खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। ड्रग माफिया का साथ देने वाले राजनीति नेताओं को जेल में डालेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News