Punjab : श्री अकाल तख्त साहिब स्पष्टीकरण देने पहुंची बीबी जागीर कौर, दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 05:26 PM (IST)

पंजाब डैस्क  : शिरोमणि कमेटी की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर आज श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचीं, जहां उन्होंने केसों की बेअदबी व अपनी बेटी के हत्या के मामले में स्पष्टीकरण दिया। स्पष्टीकरण देने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बीबी जागीर कौर ने कहा कि मुझे अफसोस है कि महान तख्त पर अब ऐसे मुद्दे भी आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ बेटी का मामला बिल्कुल झूठा था। मेरे खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराई गई है। मैं पिछले 40 सालों से पंथ की सेवा कर रही हूं। मैं हमेशा गुरु ग्रंथ साहिब जी की शरण में रही हूं और हमेशा गुरु का सहारा लेकर लोगों की सेवा करती रही हूं। मुझे अफसोस है कि महान तख्त की मर्यादा को धक्का लगा है।

उल्लेखनीय है कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने शिरोमणि कमेटी की बीबी जगीर कौर को श्री अकाल तख्त साहिब में पेश होकर अपना स्पष्टीकरण देने के लिए कहा था। बीबी जगीर कौर को भेजे पत्र में बताया गया था कि उनके खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं। उन पर (केसों की बेअदबी) और अपनी बेटी के हत्या का आरोप भी है। इसलिए उन्हें श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश होकर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया था।

यह भी ध्यान देने योग्य है कि श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से सुखबीर बादल के खिलाफ अब तक की गई कार्रवाई के बाद, जहां सभी पूर्व मंत्रियों को स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया था, वहीं अकाली दल से जुड़े कई बड़े नेताओं के खिलाफ अकाल तख्त साहिब में लगातार शिकायतें मिल रही हैं। कुछ दिन पहले बीबी जगीर कौर के खिलाफ भी लिखित शिकायत की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News