26 जनवरी के ट्रैक्टर मार्च को लेकर बड़ा ऐलान, ना शामिल होने वालों को पंजाब के ये गांव लगाएंगे जुर्माना

1/14/2021 6:01:23 PM

पंजाबः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसानों द्वारा ऐलान किया गया है कि 26 जनवरी को विशाल ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया जाएगा। इस मार्च के लिए पंजाब के दो गांवों में एक अहम ऐलान हुआ है, जिसमें बताया गया कि ट्रैक्टर मार्च में शामिल ना होने वाले लोगों को जुर्माना देना होगा। 

मोगा के राउक कलां में 1200 रुपए और संगरूर के भल्लरहेडी गांव में 2100 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। इसकी घोषणा संगरूर में भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) समूह के नेताओं की उपस्थिति में गुरुद्वारा गांव से की गई थी। जिसमें कहा गया कि मार्च में शामिल नहीं होने वाले परिवार पर 2100 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। 

आपको बता दें कि संगरूर के भल्लेहरी गांव में 600 घर हैं जो ट्रैक्टर मार्च के लिए सौ ट्रैक्टर भेजेंगे। वहीं, मोगा के राउक कलां गांव की बात की जाए तो इस गांव के 80 से अधिक ट्रैक्टरों की उम्मीद कर रहे हैं। किसानों को ट्रैक्टर मार्च के लिए प्रति एकड़ 100 रुपए का योगदान देने के लिए कहा गया है। किसान नेता गुरनाम सिंह ने कहा कि हम मार्च में शामिल होने के लिए ट्रैक्टर मार्च को सफल बनाना चाहते हैं।

किसान नेता गुरनाम सिंह ने बताया कि इस ट्रैक्टर मार्च को सफल बनाने के लिए लोगों को उत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जो लोग इनकार कर रहे हैं, उन्हें 1200 रुपये का भुगतान करना होगा। गौरतलब है कि घोषणा में कहा गया है कि जो मार्च में शामिल नहीं होंगे, उन्हें भविष्य में किसान यूनियन का कोई समर्थन नहीं मिलेगा। 


Mohit

Recommended News