हिन्दू नेता की ह*त्या के मामले में बड़ी Update, NIA ने दाखिल की चार्जशीट

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 02:26 PM (IST)

नवांशहर : बैसाखी के दिन नवांशहर में विहिप नेता विकास प्रभाकर उर्फ ​​बग्गा की हत्या मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, NAI ने अब इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में BKI आतंकी वाधवा सिंह समेत 6 लोगों को नामजद किया गया है। यहां बता दें कि हत्या की वारदात को पाकिस्तान स्थित BKI आतंकी के इशारे पर अंजाम दिया गया था। नवांशहर से संबंधित 2 शूटर मनदीप कुमार और सुरिंदर कुमार ने घटना को अंजाम दिया। 9 मई को NIA ने पंजाब पुलिस से केस अपने हाथ में ले लिया। इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि विश्व हिंदू परिषद नेता विकास प्रभाकर उर्फ ​​​​विकास बग्गा की हाई-प्रोफाइल हत्या में इस्तेमाल किए गए अवैध हथियारों और गोला-बारूद की सप्लाई कर ने वाले मुख्य आरोपी को NIA ने अगस्त में दिल्ली पुलिस की विशेष टीम द्वारा गिरफ्तार किया था। आरोपी धर्मिंदर कुमार उर्फ ​​कुणाल (जो केस RC-06/2024, NIA, DLI में वांछित था) को NIA और दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीमों ने लुधियाना में गिरफ्तार किया था।

PunjabKesari

इस दिन दिया गया हत्या को अंजाम

13 अप्रैल को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) नंगल के अध्यक्ष बग्ग की पंजाब के रूपनगर जिले के नंगल में उनकी दुकान के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई। एनआईए ने 9 मई 2024 को पंजाब पुलिस से मामला अपने हाथ में ले लिया। इसके बाद NIA स्पेशल सेल के साथ मिलकर उस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार काम कर रही थी।

बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़ा आरोपी

NIA की जांच से पता चला कि धर्मिंदर कुमार ने मध्य प्रदेश से अवैध हथियार और गोला-बारूद खरीदा था और विदेश स्थित खालिस्तानी आतंकवादी हरविंदर कुमार उर्फ ​​​​सोनू के निर्देश पर शूटरों को गोला-बारूद की सप्लाई की थी। गोली चलाने वालों की पहचान मनदीप कुमार उर्फ ​​मंगली और सुरिंदर कुमार उर्फ ​​रिका दोनों निवासी एसबीएस नगर पंजाब के रूप में हुई। इस बीच, फरार बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के 2 अन्य आरोपियों हरजीत सिंह उर्फ ​​लाडी और कुलवीर सिंह उर्फ ​​सिद्धू की तलाश जारी है, जिनकी गिरफ्तारी पर 10-10 लाख रुपये का नकद इनाम रखा गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News