पंजाब की सियासत में बड़ी हलचल, कैप्टन और बाजवा बीच हुई गुप्त मीटिंग!

6/18/2021 12:07:59 PM

चंडीगढ़: एक तरफ़ जहां कांग्रेस में अंदरूनी क्लेश  चल रहा है और हाईकमान की तरफ से सभी मामले की जांच पड़ताल की गई है लेकिन हाईकमान का फ़ैसला आने से पहले ही पंजाब कांग्रेस की राजनीति में बड़ी हलचल देखने को मिली है। इस सबके बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से राज्य सभा मैंबर प्रताप सिंह बाजवा के साथ गुप्त मीटिंग की खबरें सामने आईं हैं।

सूत्रों मुताबिक पंजाब कांग्रेस के दोनों सीनियर नेताओं के बीच बाजवा के चंडीगढ़ स्थित घर में गत दिवस गुप्त बैठक हुई है। कैप्टन ख़ुद निजी गाड़ी के द्वारा बाजवा के साथ मुलाकात करने के लिए उन के घर पहुंचे। इस मुलाकात में पटियाला से सांलग परनीत कौर और खडूर साहिब से सांसद जसबीर सिंह डिम्पा ने अहम भूमिका निभाई है। इस मुलाकात की एक बड़ी वजह पूर्व मंत्री नवजोत सिद्धू भी है।  सूत्रों मुताबिक सिद्धू हाईकमान को स्पष्ट कर चुके हैं कि वह कैप्टन के साथ सरकार में काम नहीं करेंगे। वह राज्य प्रधान बनना चाहते हैं लेकिन यह बात कैप्टन को मंज़ूर नहीं है। कैप्टन और बाजवा की दूरियां इस कारण भी मिट रही हैं जिससे हाईकमान सिद्धू को लेकर एकतरफ़ा फ़ैसला न थोप दे।

उधर, बाजवा चाहे कैप्टन का खुलेआम विरोध करते रहे हैं लेकिन वह सिद्धू की वकालत कभी नहीं करते। बाजवा ने गत दिवस एक टी. वी. चैनल पर सिद्धू को लेकर कहा था कि कांग्रेस कोई रेलवे प्लेटफार्म नहीं है कि वहां कोई भी उतरे और नई गाड़ी लेकर चला जाए। बाजवा ने केंद्रीय समिति के सामने भी ब्यूरोक्रेसी पर भी सवाल उठाए थे हालांकि कैप्टन पर व्यक्तिगत तौर पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की। दूसरी तरफ़ बाजवा की तरफ से चाहे इस मुलाकात से इन्कार किया है परन्तु सूत्रों मुताबिक दोनों नेताओं के बीच पंजाब के मामलों पर चर्चा हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

static