बड़ी खबरः पंजाब की जेलों में मचा हड़कंप, जेल मंत्री ने जारी की सख्त चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2022 - 09:13 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के नए जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने राज्य के सभी जेल सुपरिंटैंडैंटों को एक पत्र भेज कर कहा कि वे 26 मार्च से 4 अप्रैल 2022 तक 10 दिनों में जेलों में सैनेटाइजिंग अभियान चलाएं, जिसमें हर तरह से जेलों में पहुंचे मोबाइल फोन व नशा तस्करी का सामान जब्त किया जाए।

नए जेल मंत्री बैंस द्वारा अपने पत्र में कहा गया कि जेलों में वी.आई.पी. कल्चर व नशा तस्करी हर हाल में खत्म होनी चाहिए इसलिए मैडीकल सुपरिंटैंडैंटों को जेलों में यह प्रावधान करना होगा कि जेलों में किसी भी कैदी को वी.आई.पी. ट्रीटमैंट न दिया जाए तथा प्रत्येक कैदी के साथ पंजाब जेल रूल्स के अनुसार बराबर का व्यवहार होना चाहिए। उन्होंने पत्र में लिखा कि जेलों में अगर कोई स्पैशल कमरे या बिल्डिंग का निर्माण किया गया है तो उसे तुरन्त गिरा दिया जाए और अगर किसी कैदी को वी.आई.पी. ट्रीटमैंट दिया जा रहा है तो यह सुविधा तुरन्त बंद कर दी जाए।

बैंस ने कहा कि 10 दिनों के बाद अगर जेलों में मोबाइल फोन या नशा तस्करी का सामान मिलता है तो उसके लिए सीधे तौर पर जेल सुपरिंटैंडैंटों को जिम्मेदार माना जाएगा और उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। जेल मंत्री ने अपने ट्वीट के साथ जेल सुपरिंडैंडैंटों को लिखे पत्रों को सांझा करते हुए कहा कि जेलों को नियमों के अनुसार चलाया जाएगा। जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस द्वारा लिखे गए पत्र के बाद जेलों में वी.आई.पी. ट्रीटमैंट लेने वाले कुछ कैदियों में हड़कंप मच गया है। जेलों में नियुक्त स्टाफ में भी हलचल देखी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News