पंजाब के सबसे महंगे लाडोवाल टोल प्लाजा को लेकर आई बड़ी Update

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 04:17 PM (IST)

लुधियाना (अनिल) : देश के सबसे महंगे लाडोवाल टोल प्लाजा  को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, टोल प्लाजा पर पिछले 15 दिनों से किसानों द्वारा रेट कम करने को लेकर धरना दिया जा रहा था, जिसके बाद  किसानों द्वारा टोल प्लाजा के बूथों को तिरपालों से ढककर बंद करवा दिया गया। इस मौके पर किसान संगठनों ने विशाल इकट्ठ कर  केंद्र सरकार व नैशनल हाईवे अथॉरिटी के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

रोष प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान मजदूर यूनियन के पंजाब प्रधान दिलबाग सिंह गिल, भारतीय किसान यूनियन दोआबा के पंजाब प्रधान मनजीत सिंह राय और मालवा जोन के प्रधान इंद्रवीर सिंह कादियां ने कहा कि नैशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा लाडोवाल टोल प्लाजा अवैध रूप से चलाया जा रहा है जिसके बंद होने की आखिरी तिथि 10 मई 2024 थी। वहीं किसानों की चेतावनी व इकट्ठ को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा टोल प्लाजा पर ए.डी.सी. अमित सरीन, एस.डी.एम. दीपक भाटिया, ए.डी.सी.पी.-3 शुभम अग्रवाल, थाना प्रभारी वीर इंदर सिंह बेनीवाल को भेजा गया जहां पर उन्होंने किसान संगठनों की मांगों का मांग पत्र लेकर विश्वास दिलाया कि वे आने वाले कुछ दिनों में नेशनल हाईवे अथॉरिटी से खुद बात करके इन मांगों को उनके सामने रखेंगे।

PunjabKesari

प्रधान गिल और प्रधान कादियां ने कहा कि जिला प्रशासन ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि जब तक उनकी बैठक नैशनल हाईवे अथॉरिटी के साथ करवा कर उनकी मांगों पर कोई सहमति नहीं बनेगी, तब तक लाडोवाल टोल प्लाजा पर किसी भी वाहन चालक से टोल टैक्स नहीं वसूल किया जाएगा लाडोवाल टोल प्लाजा पर किसान संगठनों ने सभी बूथों पर तिरपालें लगा कर उन्हें बंद कर दिया। किसानों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों पर सहमति नहीं हो जाती, तब तक ये बूथ हमेशा के लिए बंद रहेंगे। उन्होंने धरना हटाते हुए टोल प्लाजा संचालकों को चेतावनी दी कि अगर किसी भी वाहन चालक का एक पैसा भी टोल प्लाजा से निकलते समय कट गया तो वे अगले दिन ही टोल प्लाजा पर अपना धरना फिर से लगा देंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News