मृतक के नाम पर किया बड़ा Scam, विजिलेंस ने 5 कर्मचारियों पर कसा शिकंजा

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 07:58 PM (IST)

होशियारपुर (वीरिंदर पंडित) : पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सहकारी समिति धुगा कलां जिला होशियारपुर के 5 कर्मचारियों को मृत किसान के नाम पर कर्ज लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। हैरानी की बात ये है कि ये तीनों लोग पहले भी इसी तरह के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में युद्धवीर सिंह पूर्व इंस्पेक्टर और वर्तमान सहायक रजिस्ट्रार, सहकारी बैंक दसूहा, सहकारी बैंक शाखा रूपोवाल तहसील दसूहा, रविंदर सिंह क्लर्क कम कैशियर, जो अब अकाउंटेंट सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में तैनात हैं। लिमिटेड शाखा सीकरी, होशियारपुर, मंजीत सिंह कैशियर (सेवानिवृत्त), सहकारी बैंक शाखा रूपोवाल और अवतार सिंह पूर्व मैनेजर (सेवानिवृत्त) सहित परमजीत सिंह पूर्व मैनेजर (सेवानिवृत्त) गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में दर्ज शिकायत की जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर आरोपी अजैब सिंह सचिव सहकारी सभा गांव धुगा कलां होशियारपुर सहित सदस्य निरंजन सिंह और तरसेम सिंह को विजिलेंस ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि उक्त कैशियर अजय सिंह के खिलाफ वर्ष 2018 में अन्य अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर 1,92,000 रुपए का लोन लेने के मामले में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया था

इस संबंध में विजिलेंस ने उनके भतीजे की शिकायत की जांच के बाद मामला दर्ज किया था। पता चला है कि आरोपी सचिव ने सोसायटी से लिया गया पूरा लोन जमा कर दिया था और उसी तारीख को दोबारा 1,90,000 रुपए का लोन लिया था। प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ के आधार पर विजिलेंस ब्यूरो ने 3 आरोपियों अजैब सिंह, निरंजन सिंह और तरसेम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद गहनता से जांच की गई, जिसमें पाया गया कि उक्त पांचों आरोपियों ने आपस में मिलीभगत करके सहकारी समिति धुग्गा कलां और सहकारी बैंक शाखा रूपोवाल से एक मृत किसान के नाम पर यह लोन मंजूर करवाया था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News