Corona काल में Medicine में हुआ बड़ा Scam, अधिकारियों और कर्मचारियों पर लटकी तलवार

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 03:37 PM (IST)

जालंधर : कोरोना (Corona) काल में मरीजों के लिए इस्तेमाल दवाइयों को लेकर बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) में दवाइयों की खरीद में घपला होने खबर है। पूरा मामला चंडीगढ़ हाई लेवल कमेटी के पास पहुंच गया है और इसमें शामिल अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी चल रही है, जिसके लिए कानूनी आधार तैयार किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने 2019 से 2022 के दौरान दवाइयों व उपभोग्य की चीजों के घपले में शामिल अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची व उनकी पूरी डिटेल मांगी है।

मिली जानकारी के अनुसार, उक्त मामले में स्वास्थ्य विभाग ने जालंधर के अधिकारियों को भी तलब किया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग (Health Department) जांलधर द्वारा आरोपियों के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी भेजी गई। जिसके बाद पुलिस कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग से जांच रिपोर्ट तलब करने की बात कही। 

यह है पूरा मामला :

बता दें Corona कॉल के दौरान और उसके बाद यानी कि 2019 से 2022  के दौरान मरीजों के इलाज में इस्तेमाल दवाइयां और उपभोग्य की चीजों में खरीद में बड़ा घपला  हुआ है। जांच दौरान सामने आया है कि इस दौरान 9.86 करोड़ो रुपये की गड़बड़ी हुई है। इसमें शामिल अधिकारियों व कर्मचारियों पर गिरफ्तार की तलवार लटक सकती है। 

इस मामले में सिविल सर्जन (Civil Surgeon) ने कहा कि, जांच कमेटी की और से मांगे गए रिकार्ड में से ज्यादातर पेश कर दिए हैं। इसके अलावा और भी रिकार्ड जो दफ्तर में होगा उसे भी भेजा जाएगा। सिविल सर्जन का कहना है कि जांच में अधिकारियों सहयोग किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News