BJP चुनेगी जिला प्रधान, विरोधी पार्टी से आए नेताओं को मिली यह जिम्मेदारी

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 09:17 AM (IST)

चंडीगढ़(हरिश्चंद्र): पंजाब भाजपा के पुनर्गठन से पहले पार्टी ने जिला प्रधानों संबंधी फीडबैक लेने के लिए वरिष्ठ नेताओं को फील्ड में उतारा है। इसके तहत राज्य के 36 सांगठनिक जिलों के लिए एक-एक नेता को लगाया गया है। हालांकि प्रदेश नेतृत्व को रिपोर्ट 2 जिलों के लिए नियुक्त किए गए नेता देंगे। 2-2 जिलों की फीडबैक के लिए 2-2 नेताओं की ड्यूटी लगाई गई है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने ‘पंजाब केसरी’ को बताया कि यह प्रक्रिया जिला प्रधानों के चयन के लिए है। जिला स्तर पर कोर टीम और वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात के बाद प्रदेश नेतृत्व को यह रिपोर्ट भी भेजी जाएगी कि जिले का प्रधान बदला जाए या नहीं। इसके अलावा पार्टी का मकसद उन नेताओं को भी संगठन में एडजस्ट करना है जो अन्य दलों से भाजपा में शामिल हुए हैं। इसके लिए जिले के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की जाएगी कि उक्त नेता का स्थानीय कार्यकर्ता से कितना सामंजस्य है। यदि सही फीडबैक मिली तो पार्टी कांग्रेस या अकाली दल से आए वरिष्ठ नेताओं को जिलों की जिम्मेदारी सौंपने से गुरेज नहीं करेगी।

जिन नेताओं को जिला प्रधान के चयन का जिम्मा सौंपा गया है वह 7 से 10 अक्तूबर के दौरान अपनी सहूलियत के हिसाब से संबंधित जिले का दौरा कर स्थानीय नेताओं से चर्चा करेंगे कि जिला अध्यक्ष के लिए कौन-कौन से काबिल चेहरे हो सकते हैं। यह नेता 12 अक्तूबर तक अपनी रिपोर्ट प्रदेश नेतृत्व को देंगे और 15 अक्तूबर तक जिला प्रधानों के नाम फाइनल कर दिए जाएंगे। सूत्रों की मानें तो पार्टी 50 साल से कम आयु के सक्षम नेताओं को जिलों की जिम्मेदारी सौंपना चाहती है। हालांकि जहां ऐसे युवा नेताओं की कमी होगी वहां उम्र को नजरअंदाज भी किया जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए फतेह जंग सिंह बाजवा को जालंधर उत्तरी, राणा गुरमीत सिंह सोढी को बटाला, राज कुमार वेरका को बठिंडा देहाती, केवल ढिल्लों को लुधियाना देहाती, बलबीर सिद्धू को रोपड़, सुंदर शाम अरोड़ा को जगरांव, अरविंद खन्ना को तरनतारन और लखविंद्र कौर गरचा को संगरूर-2 जिलों का जिम्मा सौंपा गया है। अकाली दल से आए सरूप चंद सिंगला को मोगा, सर्बजीत सिंह मक्कड़ को मानसा, परमिंद्र बराड़ को मुकेरियां व दीदार सिंह भट्टी को खन्ना जिले की रिपोर्ट देनी होगी।

इनके अलावा दर्शन सिंह नैनेवाल को अमृतसर देहाती, कंवर नरेंद्र सिंह को मजीठा, श्वेत मलिक को जालंधर शहरी, मनोरंजन कालिया को अमृतसर शहरी, तीक्षण सूद को बठिंडा शहरी, जंगी लाल महाजन को लुधियाना शहरी, नरेश शर्मा को नवांशहर, मोहन लाल सेठी को गुरदासपुर, राकेश राठौर को पटियाला शहरी, जगमोहन राजू को पटियाला दक्षिणी, सुखविंद्र नौलखा को बरनाला, अनीश सिडाना को फरीदकोट, प्रवीण बंसल को पटियाला उत्तरी, हरबंस लाल को मालेरकोटला, एस.आर. लद्दड़ को मुक्तसर, राजेंद्र मोहन छीना को फिरोजपुर, विक्रमजीत सिंह चीमा को फतेहगढ़ साहिब, सुरजीत कुमार ज्याणी को होशियारपुर, मनजीत सिंह मन्ना को कपूरथला, अनिल सरीन को फाजिल्का, मंजीत सिंह राय को पठानकोट, दिनेश बब्बू को मोहाली, गुरप्रीत सिंह भट्टी को जालंधर दक्षिणी, अरुण नारंग को संगरूर-1 जिले की रिपोर्ट करने को कहा गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News