राजस्थान में भाजपा कर रही है लोकतंत्र की हत्या: जाखड़

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 08:41 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनिल जाखड़ ने आज आरोेप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार सत्ता के लालच में अपनी विरोधी पाटिर्यों की राज्य सरकारों को धनबल से अस्थिर कर लोकतंत्र की हत्या कर रही है।

जाखड़ ने यहां जारी बयान में कहा कि जिस तरह पहले गोवा व मध्यप्रदेश में और अब राजस्थान में भाजपा की तरफ से लोकतंत्र की हत्या की जा रही है, यह हमारे देश के संघीय ढांचे के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसके खिलाफ चुप नहीं बैठेगी। जाखड़ ने आरोप लगाया कि भाजपा को ने तो संविधान की परवाह है और न ही इसे देश की लोकतांत्रिक मूल्यों की फिक्र है और सत्ता के लालच में अंधी बन चुकी पार्टी बस किसी भी तरीके से सत्ता प्राप्त करना चाहती है। 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान की प्रदेश सरकार कोविड-19 संकट में बहुत बढि़या काम कर रही है पर केंद्र सरकार और भाजपा का नेतृत्व विधायकों की खरीद-फरोख्त, उन्हें डराने धमकाने की नीति व राज्यपाल के संवैधानिक पद का दुरुपयोग करके किसी भी तरीके से जनता की चुनी सरकार को गिराना चाहती है। जाखड़ ने कहा कि जिस तरह संवैधानिक मर्यादाओं का उल्लंघन कर राज्यपाल मुख्यमंत्री की मांग पर विधानसभा का सत्र नहीं बुला रहे इससे स्पष्ट होता है कि राज्यपाल केंद्र सरकार के कहने पर ऐसा करके लोकतंत्र की अनदेखी कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News