जय किशन रोडी को पद से हटाकर मामले की विजीलैंस जांच हो: निमिषा मेहता

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 03:36 PM (IST)

जालंधर: गढ़शंकर विधानसभा हलके से भाजपा की इंचार्ज निमिषा मेहता ने हलका के विधायक और पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय किशन रोडी पर अपने रिजर्व कोटे की ग्रांट का दुरुपयोग कर गरीबों को नजरंदाज कर अपने चहेतों और भरे-पूरे लोगों को मकानों के निर्माण के नाम पर 50-50 हजार की ग्रांट के चैक जारी कर अपनों को रेवडिय़ां बांटने के आरोप लगाए हैं। 

जालंधर में एक प्रैस कांफ्रैंस के दौरान निमिषा मेहता ने आरोप लगाया कि वर्ष 2022-23 के अख्तियारी कोटे के नियम नंबर 13 के मुताबिक सिर्फ नए मकान के निर्माण के लिए 50,000 रुपए दिए जा सकते हैं और रिपेयर के लिए 15000 रुपए की रकम जारी करने का नियम है परंतु जय किशन रोडी पहले से पक्के मकानों में रहने वालों को 50,000-50,000 रुपए दे रहे हैं। निमिषा मेहता ने दावा किया कि सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी में यह बात सामने आई है कि जय किशन रोडी द्वारा अख्तियारी कोटे की ग्रांट से जगतार कितना के भाई और पिता के नाम पर 50,000-50,000 रुपए के 2 चैक जारी किए गए हैं जबकि जगतार और उसके पिता ज्ञान चंद और भाई परमजीत पहले से बने हुए पक्के मकान में रहते हैं। 

निमिषा ने आरोप लगाया कि इनमें से एक लाभपात्री जगतार ने 25 मई को नवांशहर में राणा ट्रैक्टर्ज  के नाम से मैसी फग्र्यूसन ट्रैक्टर एजैंसी शुरू की है और इस ट्रैक्टर एजैंसी का उद्घाटन बाकायदा डिप्टी स्पीकर की माता व डिप्टी स्पीकर पंजाब ने खुद किया। इसकी तस्वीरें जय किशन रोडी ने अपनी फेसबुक से 25 मई को साझी की हैं।  निमिषा ने आरोप लगाया कि गांव झूणोवाल में आम आदमी पार्टी के कट्टर समर्थक गुलजिन्द्र सिंह, गांव खुराली निवासी गुरभाग सिंह को भी 50,000-50,000 रुपए का चैक जारी हुआ है। इनमें से गुलजिंदर सिंह की पहले से 2 कोठियां हैं जबकि गुरभाग सिंह के पास शानदार कोठी है। इसी तरह गांव इब्राहमपुर में पहले से प्रधानमंत्री योजना का लाभ ले रही सुरेंद्र कौर पत्नी केवल सिंह को भी 50,000 रुपए का चैक जारी हुआ है और माहिलपुर ब्लाक के गांव हवेली की आस्ट्रेलिया में पढ़ रही लड़की जसप्रीत कौर पुत्री मनजीत सिंह के नाम पर 50,000 की ग्रांट जारी की गई है और उसके परिवार के पास बढिय़ा पक्का मकान पहले से मौजूद है। निमिषा ने आरोप लगाया कि यह अपने आप में एक बड़ा घोटाला है। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान से मांग की है कि इस मसले की निष्पक्ष जांच करवाने के लिए तुरंत गढ़शंकर के विधायक जय किशन सिंह रोडी को डिप्टी स्पीकर के पद से उतारा जाए नहीं तो वे अफसरों पर दबाव बनाएंगे और सही जांच नहीं हो पाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News