Ludhiana में Blackout , आंधी-तूफान ने मचाई तबाही , मची हाहाकार

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 01:57 PM (IST)

लुधियाना(खुराना): बुधवार देर शाम आई तेज आंधी और बारिश ने पंजाब के लोगों को गर्मी से तो राहत दे दी है, लेकिन लुधियाना के लोगों के लिए यह आफत साबित हुई है। देर शाम आंधी व तूफान के कारण कई इलाकों में बिजली के खंभे व हाई वोल्टेज तार टूट कर सड़क पर गिर गए। इसके चलते कई इलाकों में बिजली गुल हो गई, जो खबर लिखे जाने तक नहीं आई।

जानकारी के मुताबिक, लुधियाना के कई इलाकों में देर शाम से बिजली गुल है और करीब 20 घंटे बीत जाने के बावजूद बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी है। इससे न सिर्फ लोग गर्मी से ज्यादा परेशान हो रहे हैं, बल्कि काम पर जाने वाले लोगों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। सुबह बिजली आपूर्ति बहाल नहीं होने से घरों तक पानी भी नहीं पहुंच सका, जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। बिजली आपूर्ति बंद होने के कारण छोटे बच्चों सहित बीमार मरीज भी रात भर जागते रहे। ज्यादातर इलाकों में हालात ऐसे हो गए कि लोगों को पीने के पानी की एक बूंद के लिए भी तरसना पड़ा। माधोपुरी इलाके के एक कारोबारी ने शुक्रवार को बिजली गुल होने के कारण अपने बेटे को होटल में कमरा बुक कराकर नोएडा की एक निजी कंपनी में इंटरव्यू की तैयारी के लिए भेजा। व्यवसायी शर्मा ने कहा कि आजादी के 77 साल बाद भी हम बिजली, पानी जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं। उन्होंने अपना विरोध जताते हुए कहा कि हल्की सी हवा या बारिश होने पर ही पावरकॉम बिजली बंद कर देता है और फिर लोगों के फोन भी नहीं उठाए जाते।


बिजली बंद होने से उद्योग जगत भी प्रभावित
इस तूफान ने पावरकॉम विभाग के अधिकारियों की पोल खोल दी है। आलम यह है कि कंगनवाल इलाके में पावरकॉम द्वारा लगाए गए दर्जनों बिजली के खंभे और हाई वोल्टेज तारें उखड़कर बीच सड़क पर गिर गई हैं। इससे बिजली आपूर्ति बाधित होने से आम लोगों के साथ-साथ उद्योग जगत भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है।इससे न सिर्फ उद्योगपतियों को काफी नुकसान हो रहा है, बल्कि यहां काम करने वाले लोगों को भी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News