नगर कीर्तन में ब्लास्ट का मामला, लोगों ने पुलिस से जबरन छुड़ा ली थी आतिशबाजी की बोरियां

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 03:26 PM (IST)

तरनतारन(रमन) : बीते शनिवार शहीद बाबा दीप सिंह जी के जन्म दिवस पर गांव पहुविंड से चले नगर कीर्तन के आगे चल रही ट्राली में आतिशबाजी व विस्फोटक सामग्री से भरी बोरियों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया था पर कुछ धार्मिक और सियासी मैंबरों के दखल, दबाव पर छोड़ दी थी। वहीं सी.एम. से हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश एस.डी.एम. रजनीश अरोड़ा को मिल गए हैं। इस मामले में किन लोगों पर कार्रवाई हो सकती है यह जांच में पता चलेगा। वहीं हादसे में घायल हरमन सिंह को गत सोमवार को और अब उसके भाई हरनूर सिंह के अलावा चचेरे भाई गुरसिमरत सिंह और अजयपाल सिंह को डी.एम.सी. लुधियाना में शिफ्ट कर दिया गया है, जिनकी हालत में काफी सुधार हो रहा है। 

Image result for नगर कीर्तन में ब्लास्ट का मामला

दखल न देते तो टल सकता था हादसा : नगर कीर्तन में शामिल दो ट्रालियों में मौजूद कुछ बोरियां विस्फोटक आतिशबाजी से भरी हुई थी। युवक विस्फोटक को लोहे के बने औजार में डालकर पटाखे बजा रहे थे पर किसी ने उन्हें नहीं रोका। सूत्रों के अनुसार थाना भिखीविंड प्रभारी को पता चला तो उन्होंने उक्त बोरियों को कब्जे में ले लिया था पर धार्मिक बातों का हवाला देकर थाना प्रभारी पर कुछ प्रबंधकों ने इतना दबाव डाला कि उन्हें धमाके वाली सामग्री छोडऩी पड़ी और गांव पलासौर के पास विस्फोटक सामग्री में ब्लास्ट हो गया, जिसमें तीन युवक मारे गए और 10 गंभीर घायल हो गए। इस मामले में पुलिस गुरुद्वारा प्रबंधकों को भी जांच में शामिल कर पूछताछ कर सकती है। 

Image result for नगर कीर्तन में ब्लास्ट का मामला

पुलिस अपने तौर पर कर रही जांच : जिला पुलिस के कुछ सीनियर अधिकारी अपने स्तर पर अलग से मामले की जांच में जुट गए हैं, जिसमें यह बात सामने आ सकती है कि आतिशबाजी की बोरियां छुड़ाने में किस ने थाना प्रभारी पर दबाव बनाया था और थाना प्रभारी ने धमाके वाली सामग्री क्यों छोड़ दी। दूसरी ओर यह भी जांच का विषय है कि गंधक और पोटाश जैसी विस्फोटक सामग्री अमृतसर के कई इलाकों में 250 रुपए प्रति किलो मिल जाती है।

Image result for नगर कीर्तन में ब्लास्ट का मामला

आज से शुरू की जाएगी जांच : एस.डी.एम. रजनीश अरोड़ा ने बताया कि उनको डी.सी. प्रदीप कुमार सभ्रवाल द्वारा बुधवार से हादसे की जांच करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि मामले में जांच के बाद रिपोर्ट डी.सी को सौंप दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच को जल्द पूरी करने की कोशिश करेंगे।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News