Dussehra पर्व पर पंजाब के Phagwara में धमाका, 2 बच्चे घायल

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 10:00 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा) : देश भर में जहां दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है वहीं पंजाब के फगवाड़ा में एक जबरदस्त ब्लास (Blast) होने की सूचना मिली है। फगवाड़ा के घनी आबादी वाले शाम नगर में आज दिनदिहाड़े तब अफरा तफरी और दहशत फैल गई जब एक घर में अचानक हुए जबरदस्त विस्फोट पश्चात पूरा इलाका दहल गया। उक्त विस्फोट में दो मासूम बच्चें जिनकी पहचान आशीष पुत्र रूपल आयु करीब 11 वर्ष और अमर पुत्र जतिन्द्र (आयु करीब 12 वर्ष) दोनों वासी शाम नगर फगवाड़ा है गंभीर रूप से जख्मीं हुए जिनको इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया है जहां उनकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है जिसको देखते हुए सरकारी डाक्टरों की टीम ने इनको भावी उपचार के लिए जालंधर रैफर कर दिया है जहां से इनको पीजीआई चंड़ीगढ रैफर किए जाने की सूचना मिल रही है। बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि घायल हुए बच्चों के कपड़े तक फट गए हैं।   

PunjabKesari

उक्त मामले की जांच रहे थाना सदर फगवाड़ा के एसएचओ अमनदीप कुमार ने पंजाब केसरी को अहम जानकारी देते हुए बताया कि घर में विस्फोट तब हुआ जब दोनों बच्चे घर की छत पर एक कुंडी में पोटाश रखकर इसे पीस रहे थे। एसएचओ नाहर ने बताया कि पुलिस ने मौके से विस्फोट का कारण बनी पोटाश के अंश, कुंडी आदि सहित लोहे के पाइप आदि बरामद किए हैं।मिली जानकारी के मुताबिक, फगवाड़ा के शाम नगर के शिवपुरी के पास एक मकान की छत पर जोरदार Blast हुआ। इस दौरान धमाके की आवाज से पूरा इलाका दहल गया और सनसनी फैल गई।

PunjabKesari

इस दौरान बच्चों की हालत को देखते हुए उन्हें Jalandhar के निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। लेकिन, सुधार न होने पर दोनों बच्चों को चंडीगढ़ (Chandighar) PGI में रेफर किया गया है। दोनों बच्चों की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। इस संबंधी बातचीत करते हुए थाना सिटी फगवाड़ा के SHO अमनदीप नाहर का कहना है कि Blast के बारे में जांच के बाद ही पता चल पाएगा। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को घटना स्थल पर से लोहे की रॉड से चलने वाले बम की सामग्री और पटाखों में इस्तेमाल होने वाले पदार्थ बरामद हुआ है, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News