तार रिपेयर कर रहे युवक के साथ घटा हादसा, तड़प-तड़प कर निकली जान

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 10:49 AM (IST)

बिलगा/गोराया : गांव बिलगा में सरकार की ओर से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। गांव में सीवरेज विभाग ने सीवरेज पाइप बिछाने के लिए ठेकेदार को खुदाई व पाइपलाइन डालने का काम दिया है। इस सीवरेज 14 फीट गहरा डाला जा रहा है। आज जे.सी.बी. मशीन के बकेट से बी.एस.एन.एल. कंपनी के तार क्षतिग्रस्त हो गए, जिसे ठीक करने के लिए युवक सैमुअल उर्फ ​​गोरी 14 फीट के गड्ढे में उतरा था, जिसके पास न तो कोई सुरक्षा उपकरण था और न ही कंपनी या ठेकेदार द्वारा उसे सुरक्षा के लिए कुछ दिया गया था। इस दौरान वह गड्ढे में उतरा तो ऊपर से मिट्टी गिर गई जिसके नीचे दबने से मौत हो गई।

बिलगा थाने में एकत्र हुए परिजनों व विभिन्न संगठनों का कहना है कि युवक की मौत के बाद न तो कंपनी के अधिकारियों और न ही सीवरेज विभाग के किसी अन्य सरकारी अधिकारी ने परिवार को कोई सहानुभूति जताई।

PunjabKesari

वहीं, मृतक युवक के साथी ने बताया कि वह मौके पर मौजूद था, जिसने सैमुअल को बचाने की कोशिश की, लेकिन जे.सी.बी. मशीन आप्रेटर ने मशीन से मिट्टी उठाने से मना कर दिया जिसने कहा कि मशीन के कारण उसकी मौत हो सकती है, जिसके बाद वह खुद 14 फीट गहरे गड्ढे में उतरा, और कस्सी से मिट्टी को हटाकर उसे बाहर निकाला और अपनी मोटरसाइकिल पर सिविल अस्पताल बिलगा ले गया, लेकिन वहां उसे कोई डॉक्टर नहीं मिला।

इस दौरान सिर्फ एक महिला मौजूद थी, जिसने कहा कि उसके साथी की मौत हो गई है। इस दौरान खड़े लोग तमाशबीन बने देखते रहे और किसी ने उसकी मदद नहीं की। वहीं, संगठनों ने मांग की कि कंपनी के मालिक और इंजीनियर के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए, जिनकी लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। मृतक के परिवार को 50 लाख की सहायता राशि, परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की। परिवार कहा कि जबतक उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा तब तक मृतक युवक का संस्कार नहीं किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News