रिश्वत लेते पकड़ा गया IRS अधिकारी,100 करोड़ की सम्पत्ति का है मालिक

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 08:03 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): लोकसभा चुनाव में भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टियों से टिकट की आस लगाए बैठे आई.आर.एस. अधिकारी सही राम मीणा को पिछले दिनों 1 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोपों में पकड़ा गया था जिसकी जांच में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। एंटी करप्शन ब्यूरो (ए.सी.बी.) ने मीणा के आवास, ऑफिस और अन्य ठिकानों पर छापा मारकर 100 करोड़ रुपए की सम्पत्ति और नकदी बरामद की है। वह नार्कोटिक्स ब्यूरो कोटा जोन के डिप्टी कमिश्नर हैं। शनिवार को कोटा (राजस्थान) से उक्त अधिकारी को अफीम की खेती का पट्टा देने की एवज में गिरफ्तार किया गया था, इसके साथ-साथ रिश्वत देने के आरोपी कमलेश की भी गिरफ्तारी हुई थी। 
PunjabKesari
पिछले चुनावों में विधानसभा चुनाव लडऩा चाहता था मीणा 
पिछले चुनावों में मीणा छबड़ा और गंगापुर सिटी विधानसभा सीट से विधानसभा चुनाव लडऩा चाहते थे और उन्होंने इसके लिए प्रयास किया था, लेकिन असफल रहे। मीणा की रिटायरमैंट को थोड़ा ही समय बचा था जिसके चलते वह अब लोकसभा चुनाव लडऩा चाहते थे जिसे लेकर उन्होंने कांग्रेस व भाजपा दोनों ही पार्टियों के अध्यक्षों को पत्र भेजा। उन्होंने अपने स्तर पर अप्रोच भी लड़ाई हुई थी, ऐसी संभावना थी कि उन्हें टिकट मिल सकती थी। ए.सी.बी. ने सोमवार तक मीणा के कार्यालय और विभिन्न घरों में मारे और छापे में 100 करोड़ रुपए की सम्पत्ति और नकद का पता लगाया है। छापे के दौरान पुलिस को ऐसे पत्र मिले हैं जिसमें उन्होंने दावा किया है कि वह बचपन से ही आर.एस.एस. के कट्टर समर्थक रहे हैं। अभी जांच की जा रही है जिसमें और खुलासे होने की संभावना है। 
PunjabKesari
जी.एस.टी. पर लिखी है नीड ऑफ टैक्स रिफॉम्र्स इन इंडिया किताब
मीणा जी.एस.टी. के बेहद जानकार बताए जाते रहे हैं, उन्होंने इस पर नीड ऑफ टैक्स रिफॉम्र्स इन इंडिया नामक किताब भी लिखी है जिसकी खूब सराहना भी हुई है। यह किताब ऑनलाइन 595 रुपए में बिक रही है। 

नोटों का भी शौकीन है अधिकारी
सवाई माधोपुर जिले के रहने वाले मीणा को नोटों का बेहद शौक था, ए.सी.बी. जयपुर की टीम ने जब मीणा के बंगले में छापा मारा तो वहां पर एक बड़ी तस्वीर लगी थी जिसमें नोटों की गड्डियां थीं व लिखा था कि आई एम फस्र्ट बिलेनियर। बताया जा रहा है कि उनके परिजनों के नाम पर 106 भूखंडों के दस्तावेज भी ब्यूरो की टीम को मिले हैं। इसके अलावा उनके मुंबई व दिल्ली में आलीशान फ्लैट भी हैं। महंगी कारें, बड़े ट्रक, गहने व बड़े स्तर पर प्रापर्टी है जिसके आने वाले दिनों में खुलासे हो सकते हैं। 
मीणा को जब एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया और इसके बाद उनके यहां तलाशी ली तो वहां से 2 करोड़ 35 लाख रुपए नकद बरामद किए गए थे। ब्यूरो की टीमों ने उनके जयपुर स्थित आवास सहित कई स्थानों पर छापे मारकर उक्त सफलता हासिल की थी। यह ब्यूरो की बड़ी सफलता है जिसके चलते उनके अधिकारी उत्साहित नजर आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News