अवैध कालोनी पर कार्रवाई करने गए बिल्डिंग इंस्पैक्टरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

7/14/2020 11:34:00 AM

अमृतसर(रमन): शहर में अवैध बिल्डिगें एवं अवैध कालोनियों की भरमार हुई पड़ी है वहीं भू-माफिया पर राजनीतिक आकाओं की पूरी छत्रछाया बनी हुई है, जिसको लेकर आज के समय में धड़ल्ले से अवैध निर्माण एवं अवैध कालोनियां बनी जा रही हैं। सोमवार को एम.टी.पी. विभाग की वैस्ट जोनल टीम में ए.टी.पी. कृष्णा कुमारी, बिल्डिंग इंस्पैक्टर राज रानी एवं सुखविंदर सिंह कर्मचारियों सहित एयरपोर्ट रोड खैराबाद में बन रही अवैध कालोनी पर कार्रवाई करने पहुंचे।

वहां पर मौजूद कालोनी का निर्माण करवा रहे युवक ने एम.टी.पी. की टीम से उलझ पड़ा। उक्त युवक द्वारा महिला इंस्पैक्टर राज रानी एवं सुखविंदर सिंह को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। बिल्डिंग इंस्पैक्टर को इतना पीटा की वह बेहोश हो गया। मौके पर ए.टी.पी. ने उच्चाधिकारियों के साथ-साथ पुलिस को सूचना दी जिससे निगम के अधिकारियों के साथ संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। सूत्रों के अनुसार राजनीतिक दबाव के कारण दोनों तरफ से मामले को दबाया जा रहा है।

कई बार हो चुके हैं हमले : निगम की एम.टी.पी. विभाग की टीम पर कई बार हमले हो चुके है लेकिन हर बार राजनीतिक दबाव के कारण बात को दबा दिया जाता है। पिछले साल आई.डी.एच मार्किट में टीम के साथ हमला हुआ था, एक बार एटीपी बिल्डिंग इंस्पैक्टर को नजर बंद कर दिया था अब तो हद ही हो गई की कालोनी का निर्माण करवा रहे युवक पर सत्ता का नशा इतना भारी था कि उसने महिला इंस्पैक्टर को भी नहीं बख्शा व उसे शरेआम पीटा वहां पर सारे मामले को एटीपी ने शांत करवाया। युवक सभी को पीटने के बाद वहां से फरार हो गया व सीधी धमकियां देता रहा कि पैसे दिए हैं, तब कालोनी का निर्माण हो रहा है वह एक ईंट नहीं निकलने देंगे। 
 

बिना पुलिस फोर्स के गई टीम
शहर में अतिक्रमण हो या कब्जे पर कार्रवाई या किसी का अवैध निर्माण गिराना हो तो निगम की अपनी पुलिस फोर्स है, लेकिन एमटीपी विभाग द्वारा बिना पुलिस फोर्स के कार्रवाई पर निकलना गलत है। अगर टीम के साथ पुलिस फोर्स होती तो हमला न होता। 


Vatika

Related News