Punjab में पंचायती चुनाव के नोमिनेशन दौरान चली गोलियां... माहौल तनावपूर्ण

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 03:29 PM (IST)

पंजाब डेस्क : फिरोजपुर के जीरा में जबरदस्त झड़प होने की सूचना है, जिसके बाद इलाके में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। जानाकरी के मुताबिक, जीरा में पंचायती चुनावों के नोमिनेशन के लेकर हंगामा हो गया, इस दौरन फायरिंग की भी सूचना है। बताया जा रहा है इस दौरान 2 पक्षों में जबरदस्त झड़प हो गई जिसके बाद दोनों पक्षों ने ईंट पत्थरों व लाठियों से हमला किया। वहीं इस दौरान फायरिंग भी की गई।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि जीरा में कल से ही माहौल गरमाया हुआ है। कांग्रेस वर्कर कुलबीर सिंह जीरा द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है कि इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ो। उनका बयान सामने आया था कि सरपंचो के साथ धक्केशाही हो रही है। उन्होंने कहा था कि सभी डंडे लाठिया लेकर चले और इंसाफ लें।

PunjabKesari

आज दोपहर को जब कुलबीर सिंह जीरा अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस के पंच और सरपंच उम्मीदवारों का पर्चा दाखिल करने के लिए जीरा के मेन चौक के पास सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर जा रहे थे, तो वहां मौजूद एक अन्य राजनीतिक पार्टी के समर्थक भी आ गए। माहौल गरमाने के कारण देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इस बीच फायरिंग की भी जानकारी सामने आई है। पूरे घटनाक्रम में पूर्व विधायक कुलबीर सिंह जीरा पथराव के कारण घायल हो गए हैं। 

PunjabKesari

वहीं, मौके पर मौजूद फिरोजपुर पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष कर रही थी। पुलिस ने पानी की बौछारें भी फेंकी। गोली पुलिस की ओर से चली या दोनों पार्टियों के समर्थकों की ओर से, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है. पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। इस दौरान कांग्रेस के कई वर्कर और कुलबीर सिंह जीरा घायल हो गए। आपको बता दें कि पंचायती चुनावों को लेकर नोमिनेशन 27 सितंबर से शुरू है जोकि 4 अक्तूबर तक चलेगी। 15 अक्तूबर को पंजाब में पंचायती चुनाव होने जा रहे हैं। 

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News