स्कूलों के समय में हुए बदलाव से बस चालक व अभिभावक असमंजस में, पहले दिन आई यह मुश्किलें

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 05:01 PM (IST)

फतेहगढ़ चूड़ियां (सारंगल): बढ़ती गर्मी को देखते हुए स्कूल का समय सुबह 7 बजे होने से स्कूल बस चालक व अभिभावक असमंजस में हैं। उनका कहना है कि 7 बजे का समय बहुत जल्दी है। खासकर गांवों में आने वाली स्कूल बसों और वैन के चालकों को सुबह लगभग 5 बजे उठना पड़ता है, इससे दिनचर्या खराब हो रही है। पहले दिन शिक्षकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा वहीं बच्चों के माता-पिता भी असमंजस में हैं।

आखिर बच्चे तो बच्चे ही होते हैं और सुबह जल्दी उठने से उनकी रूटीन में काफी फर्क पड़ता है। कुछ दिनों तक यह मुश्किलें आएंगी, ऐसे में अब जबकि स्कूल का समय सुबह 7 बजे से शुरू होने से जहां स्कूल चालक, शिक्षक, छात्र, स्कूल प्रबंधन, अभिभावक सभी एक ही चक्की पीस रहे हैं, वहीं अगर पंजाब सरकार की बात करें तो अपनी जगह पर सही है, क्योंकि जैसे-जैसे गर्मी दिन-ब-दिन अपना कहर दिखा रही है। बच्चों की सेहत को ध्यान में रखते हुए सुबह 7 बजे ठंडे ठंडे स्कूल खोलने की पहल काफी हद तक सही है।

स्कूली बच्चों को सुबह कुछ परेशानी हो भी जाए तो बाद में सब कुछ पहले जैसा हो जाएगा, जैसे बच्चे पहले स्कूल पहुंचते हैं। यहां गौरतलब है कि बच्चे और शिक्षक भले ही पहले दिन स्कूल के लिए देर से पहुंचे हों, लेकिन अब सुबह उठने की समस्या को छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से दूर रखना होगा और उन्हें करना होगा सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना होगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News